Move to Jagran APP

आज व कल बदला रहेगा ट्रैफिक रूट, असुविधा से बचने के लिए जानें किधर से निकलें nianital news

31 दिसंबर व नए साल के पहले दिन यातायात व्यवस्था सुचारु रखने के लिए पुलिस ने शहर के रूट में परिवर्तन किया है। पुलिस लोगों से इसी रूट के हिसाब से वाहनों का संचालन करने की अपील की है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 07:57 AM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 07:57 AM (IST)
आज व कल बदला रहेगा ट्रैफिक रूट, असुविधा से बचने के लिए जानें किधर से निकलें nianital news

हल्द्वानी, जेएनएन : नए साल का जश्‍न मनाने के लिए पूरे देश से लोग पहाड़ का रुख करते हैं। ऐसे में एक साथ भारी संख्‍या में लोगों के आने से शहर की यातायात व्‍यवस्‍था चरमरा जाती है। लोगों के जश्‍न में कोई खलल न पड़े इसके लिए पुलिस-प्रशासन मुस्‍तैद है। 31 दिसंबर व नए साल के पहले दिन यातायात व्यवस्था सुचारु रखने के लिए पुलिस ने शहर के रूट में परिवर्तन किया है। पुलिस अफसरों ने लोगों से इसी रूट के हिसाब से वाहनों का संचालन करने की अपील की है। यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है।

loksabha election banner

भारी वाहनों का डायवर्जन

-रामपुर रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले सभी भारी वाहनों को टीपी नगर तिराहा, तीनपानी तिराहा से गौला बाइपास होते हुए काठगोदाम भेजा जाएगा।

-बरेली रोड से आने वाले भारी वाहनों को तीनपानी तिराहा से गौला बाइपास होते हुए काठगोदाम भेजा जाएगा।

-कालाढूंगी की ओर से आने वाले समस्त भारी वाहनों को लालडांठ तिराहा से होते हुए पनचक्की से हाइडिल व कॉलटैक्स तिराहा से नैनीताल रोड की ओर भेजा जाएगा।

-भीमताल/नैनीताल की ओर से आने वाले सभी भारी वाहनों को नारीमन तिराहा काठगोदाम से गौला बाइपास होते हुए बरेली रोड व रामपुर रोड की ओर भेजा जाएगा।

- गौलापुल/रेलवे क्रासिंग से शहर के भीतर बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

रोडवेज बसों व अन्य बसों का डायवर्जन

- रामपुर रोड से आने वाली रोडवेज बसें व अन्य प्राइवेट, सिडकुल बसों को टीपी नगर तिराहा से डायवर्ट कर तीनपानी तिराहा से गौला बाइपास होते हुए नारीमन तिराहा काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जाएगा।

- बरेली रोड से आने वाली रोडवेज बसें व अन्य प्राइवेट, सिडकुल बसों को तीनपानी तिराहा से गौला बाइपास होते हुए नारीमन तिराहा, काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जाएगा।

- कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाली  रोडवेज बसों व प्राइवेट सिडकुल बसों को लालडांट तिराहा से होते हुए पनचक्की तिराहा से हाइडिल/कॉलटैक्स तिराहा से हल्द्वानी की ओर भेजा जाएगा।

- रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से कालाढूंगी की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को नैनीताल रोड से तिकोनिया होते हुए हाइडिल तिराहा से डायवर्ट कर पनचक्की होते हुए लालडांठ से कालाढूंगी रोड की ओर भेजा जाएगा।

- बरेली व रामपुर रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को बरेली नैनीताल रोड से गांधी इंटर कॉलेज तिराहा से भेजा जाएगा।

छोटे वाहनों का डायवर्जन

- बरेली रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले सभी छोटे वाहनों को तीनपानी तिराहा से डायवर्ट कर गौला बाइपास से नारीमन तिराहा काठगोदाम की ओर भेजा जाएगा। शेष छोटे वाहनों को गांधी इंटर कॉलेज तिराहा से डायवर्ट कर एफटीआइ तिराहा से आइटीआइ तिराहा होते हुए मुखानी चौराहे से हाइडिल तिराहा व कॉलटैक्स तिराहा की ओर भेजा जाएगा।

- बरेली रोड की ओर से आने वाले शेष वाहनों को कालाढूंगी चैराहे से डायवर्ट कर मुखानी की ओर भेजा जाएगा।

- रामपुर रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को आइटीाइ तिराहा से डायवर्ट कर मुखानी चौराहे होते हुए पनचक्की तिराहा से हाइडिल तिराहा/कालटैक्स तिराहा से नैनीताल रोड/भीमताल रोड की ओर भेजा जाएगा।

- कालाढूंगी रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले छोटे वाहनों को मुखानी चौराहा/नवाबी रोड तिराहे से कुल्यालपुरा चौराहा होते हुए नैनीताल रोड/पनचक्की तिराहा से कॉलटैक्स तिराहा/हाइडिल तिराहा होते हुए नैनीताल रोड की ओर भेजा जाएगा।

- नैनीताल की ओर से बरेली रोड की ओर जाने वाले छोटे वाहनों को नारीमन तिराहा काठगोदाम से गौला बाईपास होते हुए तीनपानी बरेली रोड की ओर भेजा जाएगा।

- रामपुर रोड/कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को कॉलटैक्स तिराहे/हाइडिल तिराहे से पनचक्की मुखानी चौराहा/लालडांठ तिराहे की ओर भेजा जाएगा। शेष वाहनों को डिग्री कॉलेज तिराहा से मुखानी की ओर भेजा जाएगा।

- नैनीताल रोड/तिकोनिया चौराहे की ओर से आने वाले वाहनों को नैनीताल कोऑपरेटिव बैंक से डायवर्ट कर कालाढूंगी रोड की ओर भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें : केएमवीएन में बड़े बदलाव की तैयारी, टीआरसी में पर्यटकों को मिलेंगी और बेहतर सुविधाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.