Move to Jagran APP

नैनीताल आए पर्यटक आधी रात तक फंसे रहे, घूमने आ रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर

सरोवर नगरी में हिमपात की वजह से पर्यटकों का रेला उमड़ पड़ा। गणतंत्र दिवस पर पर्यटकों के वाहन उमडऩे से कालाढूंगी रोड, हल्द्वानी रोड, भवाली रोड पर घंटों जाम लग गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 27 Jan 2019 07:52 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2019 07:52 PM (IST)
नैनीताल आए पर्यटक आधी रात तक फंसे रहे, घूमने आ रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर
नैनीताल आए पर्यटक आधी रात तक फंसे रहे, घूमने आ रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर

नैनीताल, जेएनएन : सरोवर नगरी में हिमपात की वजह से पर्यटकों का रेला उमड़ पड़ा। गणतंत्र दिवस पर पर्यटकों के वाहन उमडऩे से कालाढूंगी रोड, हल्द्वानी रोड, भवाली रोड पर घंटों जाम लग गया। बर्फबारी के बाद पाला गिरने से हुई फिसलन में सौ से अधिक पर्यटक वाहन रात 11 बजे तक बारापत्थर क्षेत्र में फंसे रहे। जेसीबी से बर्फ हटाने के बाद पुलिसकर्मियों ने जान जोखिम में डालकर फंसे वाहनों को निकाला।

loksabha election banner

गणतंत्र दिवस समारोह के बाद शाम चार बजे से शहर समेत ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात शुरू हो गया तो सड़कें व पहाडिय़ां सफेद चादर से ढक गईं। अवकाश होने की वजह से यहां पर्यटक वाहनों का हुजूम उमड़ पड़ा। हनुमानगढ़ी से बल्दियाखान बाइपास तक वाहनों की कतार लग गई। धामपुर बैंड से बारापत्थर तक भी वाहन जहां-तहां फंस गए। सूचना पर रात्रि में लोनिवि ने जेसीबी भेजी। सड़क से बर्फ हटाने के बाद कोतवाली के एसआइ चंद्रशेखर, कांस्टेबल मनोज जोशी, प्रकाश चंद्र, बारापत्थर चौकी के प्रहलाद सिंह व क्रेन चालक कमल कुमार ने जैसे-तैसे फंसे वाहनों को निकाला।

किलबरी रोड में बंद रही वाहनों की आवाजाही

पंगोठ-किलबरी रोड पर बढ़ी फिसलन में पुलिस ने रविवार को यहां ट्रैफिक बंद कर दिया। हिमालय दर्शन से किलबरी तक सड़क पर बर्फ जमा है। कोतवाल विपिन पंत ने बताया कि हिमालय दर्शन क्षेत्र में बर्फ हटाने लोनिवि की ओर से जेसीबी भेज दी गई है। सोमवार को सड़क खुल जाएगी। इधर किलबरी रोड पर वाहनों की आवाजाही बंद होने से टैक्सी कारोबार पर असर पड़ा है। टैक्सियों को बारापत्थर से ही लौटा दिया जा रहा है।

दो दिन में रोप-वे से केएमवीएन ने कमाए तीन लाख

पर्यटकों की भीड़ उमडऩे से केएमवीएन के रोप-वे में दो दिन में तीन लाख से अधिक कमाई हुई। रोप वे के सहायक प्रबंधक गोपाल मनराल के अनुसार गणतंत्र दिवस व रविवार को 1300 पर्यटकों ने रोप-वे की सैर की। उधर, चिडिय़ाघर की वन क्षेत्राधिकारी ममता चंद ने बताया कि रविवार को 1150 पर्यटक यहां पहुंचे, जिससे एक लाख से अधिक की कमाई हुई।

यह भी पढ़ें : हाईवे पर फिर दिखा टस्‍कर हाथी का आतंक, कार का शीशा तोड़कर ले गया बैग

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में होने वाले त्रिशक्ति सम्मेलन में आएंगे योगी आदित्‍यनाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.