Move to Jagran APP

Nainital में 20 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे, माल रोड सहित पूरे रेंगते नजर आए पर्यटक वाहन

Tourists Rush in Nainital पर्यटन सीजन के वीकेंड पर शहर में पर्यटक उमड़ पड़े। ऐसे में फिर से यातायात व्यवस्था लड़खड़ा गई। एक दिन में करीब ढाई हजार पर्यटक वाहनों में 20 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे। शुक्रवार को नैनी झील में नौका विहार करने वाले सैलानियों का तांता लगा रहा और पंत पार्क समेत भोटिया बाजार स्नोव्यू राजभवन चिड़ियाघर हिमालय दर्शन व केव गार्डन में काफी भीड़ रही।

By kishore joshi Edited By: Nirmala Bohra Sat, 08 Jun 2024 03:21 PM (IST)
Tourists Rush in Nainital: भोटिया बाजार, स्नोव्यू, राजभवन, चिड़ियाघर, हिमालय दर्शन व केव गार्डन में भीड़

जागरण संवाददाता, नैनीताल: Tourists Rush in Nainital: पर्यटन सीजन के वीकेंड पर शहर में पर्यटक उमड़ पड़े। ऐसे में फिर से यातायात व्यवस्था लड़खड़ा गई। माल रोड सहित अन्य सड़कों पर पर्यटक वाहन रेंगते रहे। इससे स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटक परेशान रहे। एक दिन में करीब ढाई हजार पर्यटक वाहनों में 20 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे।

होटल, गेस्ट हाउस और होम स्टे पैक हैं। वहीं, पार्किंग स्थल पर्यटक वाहनों से पटे हैं। ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन में नगर के लगभग सभी होटल व गेस्ट हाउस में फुल टैरिफ लागू है। आफ सीजन से दोगुने से अधिक रेट पर कमरे मिल रहे हैं। लेक टूर, नैनीताल दर्शन तथा एक दिनी टूर का भी किराया बढ़ा है।

पर्यटन सीजन में सबसे बुरा हाल नगर की यातायात व्यवस्था का है। पार्किंग के अभाव में सैलानियों को भटकना पड़ रहा है। शुक्रवार को नैनी झील में नौका विहार करने वाले सैलानियों का तांता लगा रहा और पंत पार्क समेत भोटिया बाजार, स्नोव्यू, राजभवन, चिड़ियाघर, हिमालय दर्शन व केव गार्डन में काफी भीड़ रही। शाम के समय सैलानी हनुमानगढ़ी में सूर्यास्त देखने पहुंचे थे।

वीकेंड शुरू होते ही जाम का झाम

भीमताल : पर्यटन सीजन के चलते वीकेंड शुरू होते ही शहर की हर सड़क पर जाम लग गया। शुक्रवार को दिन से ही शहर में वाहनों की संख्या बढ़ती चली गई और शाम होते होते इसने जाम का रूप ले लिया।

बाईपास, नौकुचियाताल रोड, सातताल रोड, गोरखपुर चौराहा हर तरफ़ जाम को खुलवाने में पुलिस को मशक़्कत करनी पड़ी। दरअसल, लोग शहर के चौक-चौराहों पर बेतरतीब तरीके से वाहनों को खड़ा कर देते हैं। ऐसे में जाम की स्थिति बनी रहती है।