जागरण संवाददाता, नैनीताल : शहर में पर्यटक गतिविधियां शुरू होने के साथ ही पर्यटकों द्वारा अराजकता करने के मामले भी सामने आने लगे है। शहर के मालरोड में पार्क कार में पुलिस ने जेमर लगाया तो पर्यटकों ने पुलिस जैमर ही तोड़ दिया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों के साथ भी पर्यटक अभद्रता करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने पर्यटकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की ।

रविवार को एसओ रोहिताश सिंह सागर ने मालरोड में कई वाहन पार्क देखे तो उनके जैमर लगवा दिया। जिसके बाद पुलिस टीम चेंकिंग के लिए रूसी बाइपास की ओर चले गई। करीब दो घंटे बाद इंडिया होटल के समीप स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि आधा दर्जन युवकों द्वारा दो वाहनों में लगाया जैमर तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

सूचना मिलने के बाद एसओ समेत अन्य पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो पाया कि पर्यटक एक वाहन से जैमर तोड़ चुके है, जबकि दूसरे वाहन में लगा जैमर तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जब पुलिस कर्मियों ने युवकों को रोकने का प्रयास किया तो वह पुलिस कर्मियों से ही भिड़ गए।

जब एसओ ने युवकों को कड़ी फटकार लगाई तो वह शांत हुए। एसओ ने बताया कि दोनों वाहन चालक एमपीआई लखनऊ निवासी हिमांशु सिंह और इंद्रानगर रायबरेली निवासी अमरनाथ का 83 पुलिस एक्ट के तहत पांच-पांच हजार का चालान किया गया है। दोनों को सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

Edited By: Skand Shukla