Move to Jagran APP

Kainchi Mela से पहले Nainital में पर्यटकों की भीड़... 20 हजार से ज्‍यादा सैलानियों से सरोवर नगरी पैक

Kainchi Mela 2024 सरोवर नगरी में वीकेंड के बाद भी पर्यटन सीजन में पर्यटकों की आमद बढ़ती जा रही है। सरोवर नगरी में सुबह से शाम तक पर्यटक वाहनों की आमद बनी रही जिससे अधिकांश होटल पैक हो गए। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट के अनुसार कैंची मेले को देखते हुए 14-15 जून को शहर के सुविधायुक्त होटलों में 70-80 प्रतिशत तक एडवांस बुकिंग हो चुकी है।

By Himanshu joshiEdited By: Nirmala Bohra Thu, 13 Jun 2024 10:32 AM (IST)
Kainchi Mela से पहले Nainital में पर्यटकों की भीड़... 20 हजार से ज्‍यादा सैलानियों से सरोवर नगरी पैक
Kainchi Mela 2024: कैंची मेले से पहले नैनीताल में पर्यटकों की आवक बढ़ी

जागरण संवाददाता, नैनीताल : Kainchi Mela 2024: सरोवर नगरी में वीकेंड के बाद भी पर्यटन सीजन में पर्यटकों की आमद बढ़ती जा रही है। मंगलवार को माल रोड सहित शहर की अन्य सड़कों पर पर्यटक वाहन रेंगते रहे, माल रोड पर जाम भी लगा। जबकि पुलिस के जाम खोलने के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं।

सरोवर नगरी में सुबह से शाम तक पर्यटक वाहनों की आमद बनी रही, जिससे अधिकांश होटल पैक हो गए। भीड़ की वजह से होटलों में फुल टैरिफ में कमरे बुक हो रहे हैं। पर्यटकों ने नैनी झील में नौकायन का लुत्फ उठाया तो बाजारों में भी खरीददारी की। चिड़ियाघर में वन्य जीवों का दीदार किया तो बारापत्थर में घुड़सवारी की।

विशेष यातायात लागू करना पड़ा

हिमालय दर्शन, बारापत्थर, स्नोव्यू में प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ उठाया। शाम को पर्यटकों ने माल रोड में चहलकदमी की। पुलिस को पर्यटक वाहनों की भीड़ को देखते हुए विशेष यातायात लागू करना पड़ा और रूसी बाइपास व नारायण नगर में वाहनों को पार्क कर पर्यटकों को शटल सेवा से शहर भेजा गया।

कारोबारियों के अनुसार ढाई हजार से अधिक पर्यटक वाहनों ने एंट्री की। जबकि निजी सहित अन्य वाहनों से 20 हजार से अधिक पर्यटक नैनीताल पहुंचे हैं। एसओ रमेश सिंह बोहरा ने बताया कि रूसी बाइपास से नियमित अंतराल में शटल सेवा चलाई गई।

70-80 प्रतिशत तक एडवांस बुकिंग

बाइपास में करीब 50 वाहन पार्क किए गए हैं।  होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट के अनुसार कैंची मेले को देखते हुए 14-15 जून को शहर के सुविधायुक्त होटलों में 70-80 प्रतिशत तक एडवांस बुकिंग हो चुकी है।