Move to Jagran APP

पुलिस से बचने के लिए भागा कछुआ तस्कर घायल, 33 कछुए बरामद

बाइक नंबर यूके 06 एल 4512 से बहेड़ी की तरफ से अपने एक साथी के साथ आ रहे बाइक सवार समीर मंडल पुत्र सुबोध मंडल निवासी खेड़ा रुद्रपुर ने जब थाने के बाहर चेकिंग के चलते वाहनों की लंबी कतार देखी तो घबरा कर अपनी बाइक मोड़ भागने लगा।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 08:46 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 08:46 PM (IST)
पुलिस से बचने के लिए भागा कछुआ तस्कर घायल, 33 कछुए बरामद
बरामद कछुओं को गुलरभोज जलाशय में छोड़ दिया गया है।

जागरण संवाददाता, किच्छा : पुलिस की चेकिंग से बच कर भागना कछुआ तस्कर के लिए महंगा साबित हुआ। कछुए भी हाथ से गए और भागते समय सामने से आती बाइक से टकरा कर घायल होकर अस्पताल अलग जाना पड़ गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बरामद 33 कछुए कब्जे में ले लिए।

loksabha election banner

सोमवार देर शाम पुलिस टीम पुलभट्टा में वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान बाइक नंबर यूके 06 एल 4512 से बहेड़ी की तरफ से अपने एक साथी के साथ आ रहे बाइक सवार समीर मंडल पुत्र सुबोध मंडल निवासी खेड़ा रुद्रपुर ने जब थाने के बाहर चेकिंग के चलते वाहनों की लंबी कतार देखी तो घबरा कर अपनी बाइक मोड़ भागने लगा। हड़बड़ाहट में जब उसने बाइक मोड़ी तो उसी दौरान समीर शाह पुत्र शकील शाह निवासी वार्ड नंबर 18 सिरोली कलां पुलभट़्टा अपने कार्यालय से निकल कर घर के लिए बाइक से निकला था। अचानक बाइक मोड़ने पर दोनों बाइक सवार आमने सामने बाइक टकरा जाने से घायल हो गए। इसी दौरान बाइक पर रखे कट्टे के नीचे गिरने से उसमें रखे कछुए दिखाई दिए तो हल्ला मच गया।

एसओ पुलभट्टा विनोद जोशी ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। जिस पर मौके पर पहुंचे वन दरोगा शशिबर्धन, आशुतोष आर्या ने बाइक के साथ ही बरामद 33 कछुए सुपुर्दगी में ले लिए। मंगलवार को कछुओं को गुलरभोज जलाशय में छोड़ दिया गया। डिप्टी रेंजर प्रमोद त्रिपाठी ने बताया बरामद कछुए दुर्लभ भारती मृदु तल्ख प्रजाति के है और उनकी उम्र एक वर्ष के करीब है। बरामद कछुओं को गुलरभोज जलाशय में छोड़ दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.