जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: पुलिस ने निरीक्षण अभियान के दौरान खत्याड़ी के पास तीन युवकों को 11.35 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया। तीनों युव अपने नशे के लिए स्मैक हल्द्वानी से खरीदकर ला रहे थे। तीनों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

मंगलवार को पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया हुआ था। इस दौरान उन्होंने तिनाराधार खत्याड़ी के पास आल्टो वाहन संख्या यूए01-6550 काे रोका और उसका निरीक्षण किया। संदिग्ध लगने पर उन्होंने वाहन में बैठे तीन युवकों की चेकिंग की। निहाल पुत्र नदीम निवासी जोशीखोला कोतवाली से 4.95 ग्राम, फरमान पुत्र तस्लीम अंसारी निवासी राजपुरा से 3.13 ग्राम, वसीम शाह पुत्र मकसूद शाह निवासी करबला से 3.27 ग्राम स्मैक बरामद हुई। इनके पास से एक इलेक्ट्रानिक तराजू भी मिला। पुलिस ने तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की।

पूछताछ पर आरोपितों ने बताया कि वह नशे के आदी है और अपने लिए स्मैक हल्द्वानी से खरीदकर लाएं है। पुलिस अब इनके माध्यम से हल्द्वानी में स्मैक बेचने वालों पर भी नजर रख रही है। जल्द ही इस अवैध कारोबार से जुड़े लोग गिरफ्तार हो सकते हैं। पकड़ी गई स्मैक की कीमत एक लाख 35 हजार पांच सौ रुपया बताई जा रही है। आरोपितों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में चौकी प्रभारी बेस नेहा राणा, श्याम सिंह बोरा, विरेंद्र सिंह, गोविंद सिंह शामिल थे। 

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा। युवा लगातार नशे की गिरफ्त में जा रहे है जो चिंता का विषय है। इस काले कारोबार को मिलकर ही खत्म किया जा सकता है। सभी आम जन सहयोग करें। अगर किसी को इस काले कारोबार की जानकारी मिलती है तो सूचना दें।

Edited By: Prashant Mishra