Move to Jagran APP

Nainital News: नैनीताल में ढहाई गई तीन मंजिला इमारत, नोटिस मिलने के बावजूद चल रहा था निर्माण काम

Nainital News नैनीताल के विभिन्न क्षेत्रों में हो रहे अवैध निर्माण पर जिला विकास प्राधिकरण सख्त हो गया है। बीते दिनों तीन निर्माण कार्यों में मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई के बाद अब प्राधिकरण ध्वस्तीकरण पर उतर आई है।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaWed, 08 Feb 2023 03:58 PM (IST)
Nainital News: नैनीताल में ढहाई गई तीन मंजिला इमारत, नोटिस मिलने के बावजूद चल रहा था निर्माण काम
प्राधिकरण ने ढहाया अवैध तीन मंजिला भवन। जागरण

जागरण संवाददाता, नैनीताल। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में हो रहे अवैध निर्माण पर जिला विकास प्राधिकरण सख्त हो गया है। बीते दिनों तीन निर्माण कार्यों में मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई के बाद अब प्राधिकरण ध्वस्तीकरण पर उतर आई है।

भारी पुलिस और पीआरडी बल के साथ टीम ने काशीपुर हाउस क्षेत्र में अवैध तीन मंजिला भवन ध्वस्त किया। अवैध निर्माण पर 15 दिन पूर्व निर्माणकारी को विभाग की ओर से नोटिस भेजा गया था।

बता दें कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में धड़ल्ले से अवैध निर्माण चल रहा है। बीते दिनों प्राधिकरण ने तीन भवन स्वामियों के विरुद्ध कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की थी।

साथ ही काशीपुर हाउस क्षेत्र में अवैध निर्माण करने पर सैयद सिद्दीकी, अशोक सिंह, केसी बाबा और दीपक सनवाल को बीते दिनों नोटिस दिया गया था। जिसमें 15 दिन के भीतर स्वयं ही अतिक्रमण ध्वस्त करने के निर्देश दिए गए थे। मगर नोटिस मिलने के बावजूद भवन स्वामी निर्माण कार्य कराते रहे।

इधर बुधवार को प्राधिकरण सचिव पंकज उपाध्याय के नेतृत्व में टीम काशीपुर हाउस क्षेत्र पहुंची। जहां टीम को निर्माण होता हुआ मिला। भारी पुलिस और पीआरडी कर्मियों के साथ टीम ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी। इस बीच निर्माणकारियो ने भारी विरोध जताया, मगर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई नहीं थमी।

पंकज उपाध्याय ने बताया कि शहर के अन्य क्षेत्रों में किए जा रहे अवैध निर्माण को भी चिन्हित किया जा रहा है। अवैध अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।