Move to Jagran APP

फाइव स्टार होटल में आईपीएल के लिए सट्टा लगाते भाजपा नेता समेत तीन गिरफ्तार

पांच सितारा होटल में आईपीएल में सट्टा लगा रहे भाजपा नेता सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से 40 हजार रुपए और कुछ फोन बरामद हुए हैं।एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने बताया कि आईपीएल में सट्टा खेलने की सूचना मिल रही थी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 12:41 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 04:24 PM (IST)
फाइव स्टार होटल में आईपीएल के लिए सट्टा लगाते भाजपा नेता समेत तीन गिरफ्तार

रुद्रपुर, जेएनएन : नैनीताल रोड पर स्थित रेडिशन होटल में आइपीएल में सट्टा लगा रहे भाजपा नेता-ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से पुलिस ने 40270 रुपये की नगदी समेत सात मोबाइल बरामद किए। बाद में पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया।

loksabha election banner

आइपीएल शुरू होते ही सटटा कारोबारी भी सक्रिय हो गए थे। रोजाना ही लाखों का सटटा लगने की सूचना पुलिस को लगातार मिल रही थी। एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा ने बताया कि शनिवार देर रात मुखबिर से सूचना मिली कि रेडिशन होटल के कमरा नंबर 203 में भी आइपीएल में ऑनलाइन सटटा लगाया जा रहा है। सूचना पर सीओ अमित कुमार, एसओ नानकमत्ता मदन मोहन जोशी, एसएसआई रुद्रपुर कुलदीप अधिकारी, सिडकुल चौकी इंचार्ज अनिल उपाध्याय और एसआई अर्जुन गिरी के नेतृत्व में पुलिस की अलग अलग टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए होटल के कमरा नंबर 203 से तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

मौके से पुलिस को 40270 रुपये, पेन, कापी और सात मोबाइल भी बरामद हुए। एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा ने बताया कि पूछताछ में उन्होंने अपना नाम गदरपुर, इंटर कालेज के पीछे निवासी और ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख और बीजेपी नेता टिप्सन नरूला पुत्र सुरेश कुमार,  गूलरभोज रोड, वार्ड नंबर पांच, गदरपुर निवासी कमल कालरा पुत्र निर्मल सिंह और अमनदीप पुत्र निर्मल सिंह बताया।

बताया कि कुछ देर पहले उनका एक साथी शिव मंदिर, वार्ड नंबर चार, गदरपुर निवासी सागर अरोड़ा पुत्र जय किशन भी सटटा खेलकर गया हुआ है। इस पर पुलिस टीम ने उसके घर में दबिश देकर उसे भी गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा ने बताया कि चारों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

वाट्सएप ग्रुप पर है पूरा नेटवर्क 

आइपीएल शुरू होते ही सट्टा कारोबारियों की बल्ले बल्ले हो गई है। दिल्ली से वाट्सएप ग्रुप के जरिए जुड़ा सट्टा कारोबारियों का यह ऑनलाइन नेटवर्क कुमाऊं के अन्य जिलों के साथ ही ऊधमसिंहनगर तक पहुंच गया है। सूत्रों की मानें तो कुमाऊं में रोजाना ही तीन से चार करोड़ तो अकेले जिले में आनलाइन का यह कारोबार एक करोड़ से अधिक का हो रहा है।

टॉस से शुरू होता है सट्टा

आइपीएल मैच में सटटा टॉस से शुरू होता है। जो मैच के आखिरी गेंद तक चलता है। इसके बाद हर बॉल में मिलने वाले रन के साथ ही चौके और छक्के के अलावा आउट पर भी दाव लगता है। बैटसमैन किस गेंद में आउट होगा, इस पर भी सटटा लगाया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.