जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोविड वैक्सीन कोविशील्ड लगवाने में किसी तरह की लापरवाही न हो और नियमों के तहत टीका लगे। इसके लिए अधिकारियों व कर्मचारियों को मेडिकल कालेज के लेक्चर थिएटर में प्रशिक्षण दिया गया और सख्त निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

नोडल अधिकारी एडीएम केएस टोलिया ने कहा कि सभी काॢमक प्रशिक्षण को गंभीरता से लें और प्रशिक्षण में दी जा रही सभी जानकारियों को भलीभांति समझें। मास्टर ट्रेनर व एसीएमआ डा. रश्मि पंत ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए सभी रूम मानकों के अनुसार बनाए जाएंगे। कक्षों में शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। डा. पंत ने बताया कि 15 जनवरी को सुबह 11 बजे से शीतजल मत्स्य अनुसंधान केंद्र भीमताल में प्रशिक्षण होगा।

इन बातों का रखना होगा ध्यान

- टीकाकरण केंद्र में पर्याप्त सैनिटाइजर रखा जाए

- मास्क व शारीरिक दूरी का पालन किया जाए

- साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए

- प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से पालन किया जाए

- बायोमेडिकल वेस्ट के लिए कलर कोडेट बाक्स रखें जाएं

- वेटिंग रूप में पर्याप्त संख्या में कुर्सियां रखी होनी चाहिए

- जागरूकता के पोस्टर व बैनर लगाए जाएं

बुखार, खांसी, जुकाम होने पर नहीं लगेगी वैक्सीन

डा. पंत ने कहा कि किसी व्यक्ति को खांसी, जुकाम, बुखार आदि लक्षण होंगे तो उन्हें किसी भी दशा में वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी।

ये अधिकारी रहे मौजूद

प्रशिक्षण कार्यक्रम में एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह, उप निदेशक सूचना योगेश मिश्रा, एसडीएम विवेक राय, रिचा सिंह, एसीएमओ डा.टीके टम्टा, परियोजना निदेशक अजय सिंह, सहायक निदेशक अल्प बचत अखिलेश शुक्ला, जिला पूॢत अधिकारी मनोज बर्मन, पूॢत निरीक्षक रवि सनवाल आदि उपस्थित रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021