Move to Jagran APP

Uttarakhand Chunav 2022 : अल्मोड़ा में जमीन का एक भी ऐसा टुकड़ा नहीं, जहां कुंजवाल ने विकास न किया हो : हरीश रावत

Uttarakhand Chunav 2022 बुधवार को वर्चुअल माध्यम से कांग्रेसपूर्व सीएम हरीश रावत ने जागेश्वर विधानसभा के लोगों को संबाेधित किया। उन्होंने अपना संबोधन विधानसभा के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन कर किया। यहां के राज्य आंदोलनकारियों को याद किया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 10:41 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 10:41 PM (IST)
कहा कि जागेश्वर विधानसभा में गोविंद सिंह कुंजवाल ने विकास के नए आयाम रखे।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा :  चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जागेश्वर विधानसभा की जनता से उत्तराखंड को आधुनिक तकनीकियों के समावेश के साथ विकसित करने का वादा किया। उन्होंने विधानसभा के लोगों से गोविंद सिंह कुंजवाल को जीताने की अपील करते हुए कहा कि उनके बिना सब अधूरा है। यहां एक जमीन का वह टुकड़ा नहीं जहां उन्होंने विकास ना किया हो।

loksabha election banner

बुधवार को वर्चुअल माध्यम से कांग्रेसपूर्व सीएम हरीश रावत ने जागेश्वर विधानसभा के लोगों को संबाेधित किया। उन्होंने अपना संबोधन विधानसभा के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन कर किया। यहां के राज्य आंदोलनकारियों को याद किया। उन्होंने उनके साथ बिताए गए पलों और उनके माध्यम से किए गए कार्यों को भी विस्तार से जनता के सामने रखा। उन्होंने कहा कि जागेश्वर विधानसभा में गोविंद सिंह कुंजवाल ने विकास के नए आयाम रखे। डिग्री कालेज, तीन तहसील, आइटीआइ खोले। गांव-गांव तक सड़कें पहुंचाई।

उन्होंने कहा कि पहले जलना से पीपलेश्वर तक दो बार पैदल खुद मैं गया था। अब वहां सड़क पहुंच गई है। बस एक चीज कांटे की तरह चुभती है। हमने शिल्पकार नाम देने वाले समाजसेवी मुंशी हरिप्रसाद टम्टा के नाम पर गरुड़ाबाज में शिल्पकार उन्नयन संस्थान खाेला। 100 करोड़ रुपए का बजट भी स्वीकृत किया। कुछ पैसों से कार्य भी हुआ। लेकिन बीजेपी सरकार ने उसे लटका दिया।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने वादा किया कि अगर उनकी सरकार आएगी तो तीन नई पेंशन दी जाएगी। निर्माण में लगे लोगों को जिनकी उम्र 60 साल हो गई हो। मंगलगीत गाने वाले महिलाओं को पेंशन, मकान और खेतों में काम करने वाले को पेंशन दी जाएगी। दुर्भाग्य है कि इससे पहले जो भी हमने पेंशन लगाई थी वह बीजेपी सरकार ने हटा दी। उन्होंने कहा कि सरकार आते ही पहले साल में 28 हजार रिक्त पड़ी सरकारी नौकरियों में भर्ती होंगी। इसके बाद हर साल 10 प्रतिशत नियुक्तियां होंगी। उनके वर्चुल संबोधन के दौरान 350 लोगों ने लाइव उनका कार्यक्रम देखा और 1300 लोगों ने पसंद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.