संवाद सहयोगी, रामनगर: लॉकडाउन के दौरान यहां मालधन क्षेत्र में अवैध शराब का धधा फल फूल रहा है। आबकारी विभाग की टीम ने यहां छापामारी के दौरान गन्ने के खेत में कच्ची शराब की दो भट्टिया पकड़ी। इस दौरान 150 लीटर अवैध शराब व लहन बरामद की गई जबकि तस्कर जंगल की ओर फरार हो गए। टीम अब उनका पता लगाने में जुट गई है।

बुधवार को आबकारी निरीक्षक पीसी जोशी के नेतृत्व में नैनीताल व हल्द्वानी की टीमों ने मालधन के तुमड़िया डेम क्षेत्र में कच्ची शराब बनाने के ठिकाने तलाशे। टीम को दूर से आता देख कुछ लोग अपने घरों को बंद कर जंगल की ओर फरार हो गए। इस दौरान तलाशी में टीम को जंगल से लगे गन्ने के खेत में दो जगह पर शराब की भट्ठी मिली। इन भट्ठियों से टीम को 110 लीटर कच्ची शराब व लाहन बरामद हुआ। टीम ने शराब बनाने में प्रयुक्त सामान को तोड़ दिया।

इसके बाद टीम ने गाव में ही तुमड़िया डेम निवासी महिला सिलोकोर के घर से 40 लीटर कच्ची शराब बरामद की। महिला के खिलाफ केस दर्ज कर उसे मौके पर ही जमानत दे दी गई। इस दौरान आबकारी निरीक्षक पीसी जोशी, हल्द्वानी के आबकारी निरीक्षक महेद्र सिंह बिष्ट, नैनीताल के जनपदीय प्रवर्तन अधिकारी हरीश जोशी, मोहन सिंह कोरंगा, मदन सिंह, कृष्ण चंद्र, आनंद दोसाद आदि शामिल रहे। टीम ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में फिलहाल किसी भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। विभागीय टीम शराब बनाने वालों का पता लगाने में जुटी हुई है। माना जा रहा है कि जल्द ही तस्करों को दबोच लिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस