जागरण संवाददाता, नैनीताल : जिला मुख्यालय से करीब 12 किमी दूर कालाढूंगी रोड में मंगोली और बजून के बीच बूढ़ा पहाड़ के पास करीब 30 वर्षीय युवक की हत्या कर शव खाई में फेंक दिया। वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। घंटों बीतने के बाद भी पुलिस अब तक मृतक की शिनाख्त नहीं कर सकी है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ धारा-302 व 201 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शनिवार सुबह नौ बजे मंगोली से आगे सड़क किनारे एक पर्यटक फोटोग्राफी कर रहा था तो उसे खाई में शव दिखाई दिया। इसके बाद उसने यह सूचना करीब चार किमी दूर रूसी बाइपास पर कांस्टेबल पंकज को दी। सूचना पर एसपी सिटी हरीश सती, कोतवाल विपिन पंत, एसएसआइ बीसी मासीवाल, एसआइ भावना बिष्ट समेत कांस्टेबल मनोज जोशी व अन्य मौके पर पहुंचे और सड़क से करीब 15 फिट गहरी खाई से शव निकाला। सूचना पर खुर्पाताल के ग्राम प्रधान मनमोहन कनवाल समेत ग्रामीण भी पहुंच गए।

युवक का चादर व गमछे से गला घोंटा गया था और हाथ पैर रस्सी से बांधे थे। सड़क पर घसीटकर खाई में फेंकने की वजह से उसकी पीठ व बांह में रगड़ लगे थे। कोतवाल विपिन पंत ने बताया कि एसएसआइ मासीवाल की ओर से अज्ञात के खिलाफ कोतवाली में हत्या व सबूत नष्ट करने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच कोतवाल खुद करेंगे। शव की शिनाख्त के प्रयासों के तहत शाम को कोतवाल समेत पुलिस टीम ने घटनास्थल का फिर से मौका मुआयना किया। पुलिस हत्याकांड को प्रेम प्रसंग या रंजिश से जोड़कर देख रही है। प्रारंभिक जांच में युवक अल्पसंख्यक समुदाय का बताया जा रहा है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप