जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी के निर्देश पर नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत काठगोदाम थाना पुलिस ने सुल्तान नगरी, गौलापार में आयोजित विधिक साक्षरता व जागरूकता शिविर में जनता को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों की जानकारी दी।

एसओ विमल मिश्रा ने कहा कि युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति चिंता का विषय है। इसके प्रति सभी को जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नशे के प्रति अपने परिवार के साथ-साथ अन्य लोगों में भी जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से कहा कि नशे के खिलाफ पुलिस अभियान चलाये हुए है। जिसमें काफी हद तक सफलता भी मिल रही है। लेकिन इसमें जनता के सहयोग की भी आवश्यकता है। कहा कि बिना जनता के सहयोग के कोई भी कार्य पुलिस के लिए संभव नहीं है।

लिहाजा जागरूक नागरिक का कर्तव्य निभाते हुए लोग नशे का कारोबार करने वाले की सूचना पुलिस को दें। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। साथ ही तस्करों पर त्वरित कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस दौरान लोगों को साइबर क्राइम, साइबर ठगी से संबंधित अपराधों के सम्बन्ध में जागरूक किया। कहा कि जागरूकता से ही हम स्वयं व अपने परिवार को अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों के जाल में फंसने से बचा सकते हैं। शिविर में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर भी चिंता जताई गई। लोगों से कहा गया कि वह संक्रमण से बचाव को लेकर जारी गाइड लाईन का पालन करें। साथ ही मास्क व सामाजिक दूरी का अनुपालन व सेनिटाईजर का प्रयोग निश्चित रूप से करें।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Prashant Mishra