Move to Jagran APP

जागरण प्रश्न पहर में सबसे अधिक धोखाधड़ी, नशे व जाम की समस्या के फोन, एसपी सिटी ने बताया समाधान

दैनिक जागरण प्रश्न पहर के कार्यक्रम में बुधवार को एसपी सिटी हरबंश सिंह कार्यालय में मौजूद रहे। उन्होंने नैनीताल जिले के लोगों की तमाम समस्याएं फोन पर सुनीं। साथ अपराधियों से न डरने की सलाह देते हुए लोगों से पुलिस से मदद की अपील की।

By Prashant MishraEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2022 10:50 PM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2022 10:50 PM (IST)
जागरण प्रश्न पहर में सबसे अधिक धोखाधड़ी, नशे व जाम की समस्या के फोन, एसपी सिटी ने बताया समाधान
एसपी सिटी ने दैनिक जागरण के प्रश्न पहर में लोगों के सवालों के जवाब दिए।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: दैनिक जागरण के प्रश्न पहर में लोगों ने फोन पर एसपी सिटी हरबंस सिंह से जमीन संबंधित धोखाधड़ी, नशा व जाम को लेकर सवाल पूछे। अधिकांश लोगों ने अपराध व नशे के बढ़ते ग्राफ पर चिंता जताई। इस पर एसपी सिटी ने कहा कि आप शिकायत करें, अपराधियों को सबक हम सिखाएंगे।

loksabha election banner

जागरण कार्यालय में थे एसपी सिटी

बुधवार को पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक एसपी सिटी ने दैनिक जागरण के प्रश्न पहर में लोगों के सवालों के जवाब दिए।

इस दौरान लोगों ने कहा कि कई बार वह पुलिस से शिकायत करने की सोचते हैं, लेकिन डर लगता कि कहीं अपराधी को पता चला तो उनकी जान को खतरा हो सकता है।

नहीं बचेंगे अपराधी

एसपी सिटी ने जवाब में कहा आप बेझिझक होकर शिकायत करें। अपराधियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। शिकायतकर्ता का नाम हर बार गोपनीय रखा जाता है। अपराधियों से डरने की कतई जरूरत नहीं है।

इन लोगों ने किए सवाल

सवाल: सर, मैं चोरी की शिकायत लेकर मुखानी थाने गया था, मुझे बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं दी गई। पुलिस कर्मियों का व्यवहार अच्छा नहीं था।
हरीश पाठक, रिटायर्ड डिप्टी कमांडर
जवाब: यह गंभीर मामला है, आप सम्मानित व्यक्ति हैं। आम पब्लिक से भी अच्छा व्यवहार करने को कहा गया है। इस मामले की जांच कराई जाएगी।
सवाल: कोटाबाग पुलिस चौकी में स्टाफ की कमी हैं, बाइक पर एक सिपाही गश्त करते हुए दिखता है। इनकी संख्या बढ़ाई जाए।
राजेंद्र सिंह भौर्याल, कोटाबाग
जवाब: पूरे जिले में फोर्स की कमी है। आपकी बात पर अमल किया जाएगा।
सवाल: मुझे इंटरनेट मीडिया पर एक युवक धमकी दे रहा है। उसकी शिकायत पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।
नंदन कांडपाल, हल्द्वानी
जवाब: आप नजदीकी थाने में जाकर शिकायत करें। परेशान होने की जरूरत नहीं। पुलिस आपके साथ है।
सवाल: पूरे रामनगर में नशीली गोलियां व इंजेक्शन बिक रहे हैं। होटल में अनैतिक काम हो रहे हैं, स्कूली छात्राएं भी इससे अछूती नहीं है। क्या पुलिस ऐसे मामलों को रोकने के लिए स्वत: संज्ञान नहीं ले सकती?
जयप्रकाश जोशी, रामनगर
जवाब: नशा खत्म करना मेरी प्राथमिकता में है। बिल्कुल, किसी भी मामले में पुलिस स्वत: संज्ञान ले सकती है। आपको जल्द बदलाव दिखेगा।
सवाल: एक व्यक्ति काठगोदाम में सड़क हादसे में घायल हो गया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाने के बजाय थाने ले गई। क्या यह सही था?
हेमंत गौनिया, सामाजिक कार्यकर्ता
जवाब: हादसे में घायल व्यक्ति को पहले अस्पताल लेकर जाना चाहिए था। यह जांच का विषय है। मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
सवाल: मैंने काठगोदाम में एक प्लाट खरीदा था जो विक्रेता के नाम पर ही है। विक्रेता ने इस प्लाट पर किसी और को कब्जा दे दिया है।
गुरचरण सिंह कोहली, भोटियापड़ाव
जवाब: इसके शिकायत नजदीकी थाने में करें। मामले की जांच एसआइटी से भी कराई जाएगी।

इन लोगों ने भी पूछे सवाल

बिंदुखत्ता निवासी रिटायर्ड सूबेदार प्रताप सिंह डांगी, तल्ली बमौरी निवासी भाष्कर जोशी, बिड़ला स्कूल के पास निवासी आरके तिवारी, रामनगर निवासी सौरभ फत्र्याल, काठगोदाम निवासी भुवन रौतेला, लामाचौड़ निवासी पूरन पांडे, रामनगर निवासी संजीव कुमार सैनी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.