Move to Jagran APP

Uttarakhand: छुट्टी पर घर आए थे फौज में भर्ती पांच दोस्‍त, नहाते समय गधेरे के तेज बहाव में एक डूबा; लापता

Soldier Drowned धारी विकासखंड के पदमपुरी मार्ग पर सड़क से नीचे बसे बमेटा गांव के पुल के गधेरे में मंगलवार की शाम एक फौजी डूब गया। अन्य साथियों ने बचाने की कोशिश की लेकिन पता नहीं चल पाया। साथियों ने जिला प्रशासन और पुलिस को सूचना दी। इन दिनों पांच दोस्‍त छुट्टी मनाने पहुंचे थे। वे सभी कुमाऊं रेजीमेंट के नाइन कुमाऊं की यूनिट में तैनात हैं।

By nirmal singh negi Edited By: Nirmala Bohra Wed, 10 Jul 2024 11:22 AM (IST)
Uttarakhand: छुट्टी पर घर आए थे फौज में भर्ती पांच दोस्‍त, नहाते समय गधेरे के तेज बहाव में एक डूबा; लापता
Soldier Drowned: पांच दोस्त फौज से छुट्टी आए थे घर, एक साथ नाहने पहुंच गए बमेटा गांव

संस, जागरण भीमताल। Soldier Drowned: धारी विकासखंड के पदमपुरी मार्ग पर सड़क से नीचे बसे बमेटा गांव के पुल के गधेरे में मंगलवार की शाम एक फौजी डूब गया। इसके साथ चार अन्य साथी भी सभी छुट्टी मनाने के लिए आए हुए थे। साथी को डूबता देख अन्य साथियों ने बचाने की कोशिश की लेकिन पता नहीं चल पाया। साथियों ने जिला प्रशासन और पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर देर शाम सात बजे धारी, धानाचूली पुलिस, राजस्व पुलिस, एसडीआरएफ और फायर की टीम मौके पर पहुंची। एसडीआरएफ ने गधेरे में डूबे फौजी को खोजने के लिए सर्च अभियान चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। टीम बुधवार को फिर से फौजी की तलाश करेगी।

जिला प्रशासन को घटना सूचना दी

धारी एसडीएम केएन गोस्वामी ने बताया कि मंगलवार की शाम विनोद सिंह पुत्र देवेंद्र सिंह निवासी देवलचौड़ हल्द्वानी ने जिला प्रशासन को घटना सूचना दी थी।

बताया था कि मंगलवार शाम वह अपने दोस्त हिमांशु दफौटिया पुत्र पुष्कर दफौटिया निवासी बागेश्वर हाल निवासी कुसुमेखेड़ा हल्द्वानी, प्रदीप नेगी पुत्र नंदन सिंह निवासी सोमेश्वर अल्मोड़ा, आकाश बिष्ट पुत्र लाल सिंह निवासी शेरपुर देहरादून, चंदन सिंह निवासी मानपुर वेस्ट हल्द्वानी के साथ गधेरे में नहा रहे थे।

तभी अचानक नहाते समय हिमांशु दफौटिया पानी में डूबने लगा तो उसे बचाने के लिए हम सभी लोग उसे बचाने के लिए आए। लेकिन पानी अधिक होने से हिमांशु का पता नहीं लग पाया।

सभी फौजी

बताया वे सभी कुमाऊं रेजीमेंट के नाइन कुमाऊं की यूनिट में तैनात हैं। घटना के बाद पुलिस ने डूबे हुए युवक के परिजनों को सूचना दे दी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि गधेरे में नहा रहे सभी युवकों से स्थानीय लोगों ने नहाने से मना किया था। स्थानीय लोगों ने कहा कि गधेरे और नदी में नहाते समय पूर्व में भी लोगों की मौत हो चुकी है। घटना स्थल पर धारी चौकी इंचार्ज अरुण राणा, धानाचूली चौकी प्रभारी विजय कुमार, विनोद बिष्ट आदि मौजूद रहे।