Move to Jagran APP

कांग्रेस में फिर सामने आई गुटबाजी, विधायक हरीश धामी के सामने हरदा और रणजीत रावत के खिलाफ नारेबाजी

बतौर जिला प्रभारी स्वराज आश्रम में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे धारचूला के विधायक हरीश धामी के सामने ही कार्यकर्ता पूर्व सीएम हरीश रावत व कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत सिंह रावत के खेमों में बंटे नजर आए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 08:07 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 08:07 AM (IST)
कांग्रेस में फिर सामने आई गुटबाजी, विधायक हरीश धामी के सामने हरदा और रणजीत रावत के खिलाफ नारेबाजी
कांग्रेस में फिर सामने आई गुटबाजी, विधायक हरीश धामी के सामने हरदा और रणजीत रावत के खिलाफ नारेबाजी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : चुनावी दहलीज पर खड़ी कांग्रेस के भीतर आपसी द्वंद का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा। बतौर जिला प्रभारी स्वराज आश्रम में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे धारचूला विधायक हरीश धामी के सामने ही कार्यकर्ता पूर्व सीएम हरीश रावत व कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत सिंह रावत के खेमों में बंटे नजर आए। सल्ट उपचुनाव की चर्चा के साथ जब हरीश रावत का नाम लिया गया तो उनके समर्थकों ने रणजीत रावत के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद माहौल और गरमा गया। कार्यकारी अध्यक्ष के समर्थक भी जोश में आ गए। उन्होंने रणजीत के पक्ष में नारेबाजी शुरू कर दी। मंच से लेकर गेट तक यह चलता रहा।

loksabha election banner

मंगलवार को कांग्रेस कार्यालय में जिला स्तरीय आयोजित की गई थी। जिसमें पूर्व मंत्री, सांसद, विधायक व सभी पदाधिकारियों को भी बुलाया गया था। इस दौरान बारी-बारी से सभी वक्ता अपना पक्ष रख रहे थे। हालांकि, कार्यक्रम की शुरूआत से कभी हरीश तो कभी रणजीत रावत जिंदाबाद के नारे लग रहे थे। इस बीच रामनगर के पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी ने कहा कि सल्ट उपचुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि पार्टी के कुछ लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी को हराने का काम किया था। हरदा खेमे में शामिल संजय पहले भी कई बार कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत को सल्ट चुनाव की हार का जिम्मेदार बता चुके हैं। बस इसके बाद से मामला गरमा गया। वहीं, रणजीत ने भाषण के दौरान के दौरान कह दिया कि जो लोग वहां जीत का दावा कर रहे थे। जिम्मेदारी उनकी है। बस इसके बाद से दोनों के समर्थक हंगामे में जुट गए। रणजीत ने यह तक कह दिया कि अभी जोश में हो। घर जाकर सोचना तब पता चलेगा कि इन चीजों से नुकसान किसका होगा।

दबने वाले हम भी नहीं-रणजीत

नारेबाजी के बीच माइक से बोलते हुए रणजीत सिंह रावत ने कहा कि तुम आवाज दबाने की कोशिश कर रहे हो लेकिन दबने वाले हम भी नहीं है। और न दबे हैं आज तक। गलतफहमी मत पालो। जो कह रहे हैं कि सल्ट में ये हुआ वो हुआ। जबकि मैं तो वहां गया भी नहीं। जो लोग 15 हजार से जीत का दावा कर रहे है थे। नतीजा गलत आने पर जिम्मेदारी भी उन्हीं की है। रावत ने नारेबाजी करने वालों को समझाते हुए कहा कि इस जोश, जज्बे और सामथ्र्य को बीजेपी के खिलाफ इस्तेमाल करोगे तब कुछ होगा भी। कांग्रेस के किसी साथी की आवाज दबाने की कोशिश कर कुछ नहीं होना वाला।

एआइसीसी, मेयर और विधायक एक को स्वीकार नहीं

पूर्व दर्जा राज्यमंत्री ललित जोशी ने मंच से कहा कि भाजपा ने धामी का चेहरा घोषित किया है। हमें भी चेहरा बताना जरूरी है। सबसे सीनियर हरीश रावत है। हमें उन्हें स्वीकार करना चाहिए। चुनाव में इसका असर भी पड़ेगा। वहीं, इशारों में हल्द्वानी विधानसभा की बात करते हुए कहा कि एआइसीसी, मेयर और विधायक हर पर एक घर में जाएगा तो उसे स्वीकार नहीं करेंगे।

व्यक्तिगत नहीं पार्टी के लिए भीड़ लाओ

पूर्व प्रदेश महासचिव विजय सिजवाली ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के लिए हर कोई भीड़ लेकर आया। मगर हमें समझना होगा कि व्यक्तिगत नहीं बल्कि पार्टी के लिए भीड़ लानी चाहिए। मंच के सामने बैठे कार्यकर्ताओं की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं तो इनका आभार और धन्यवाद करता हूं। जिनकी मेहनत से बाकियों को मंच पर बैठने का अवसर मिलता है। हमें पोलिंग बूथ की समीक्षा कर घर-घर कांग्रेस का इतिहास बताना होगा। सिजवाली के भाषण पर मौजूद लोगों ने खूब तालियां भी बजाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.