Move to Jagran APP

मानव तस्करी के बड़े गैंग का भंडाफोड़, तीन महिलाओं समेत गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने मानव तस्करी के बड़े गैंग का भंडाफोड़ किया। तीन महिलाओं समेत गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 09:42 AM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 09:42 AM (IST)
मानव तस्करी के बड़े गैंग का भंडाफोड़, तीन महिलाओं समेत गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार
मानव तस्करी के बड़े गैंग का भंडाफोड़, तीन महिलाओं समेत गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार

खटीमा (ऊधमसिंहनगर) जेएनएन : एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने मानव तस्करी के बड़े गैंग का भंडाफोड़ किया। तीन महिलाओं समेत गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच तीन सदस्य भागने में सफल रहे। गिरोह के कब्जे से दो युवतियों को मुक्त भी कराया गया है। 

loksabha election banner

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की प्रभारी मंजू पांडे को 22 अगस्त को मुखबिर से सूचना मिली कि सितारगंज की एक महिला अन्य राज्यों से युवकों को बुलाकर युवतियों से शादी कराने के नाम पर ठगी करती हैं। इस पर उन्होंने यूनिट के जवानों के साथ रणनीति तय की। जिसके तहत यूनिट के ही सदस्यों ने ग्राहक बनकर उक्त महिला व उसके गुर्गों से मोबाइल पर सौदे की बात की। गिरोह की मुखिया ने उन्हें एक निश्चित रकम देने पर शादी के लिए लड़की उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। गिरोह को पूरी तरह भरोसे में लेने के बाद ग्राहक बने यूनिट के सदस्यों ने उन्हें टनकपुर रोड अमाऊं स्थित एक होटल के पास बुलाया, तभी उनको दबोच लिया गया।

यूनिट प्रभारी पांडे ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों में ध्यानपुर नानकमत्ता का परमजीत सिंह व रंजीत सिंह, कैथुलिया नानकमत्ता की परमजीत कौर, उत्तर प्रदेश के धनकुना पीलीभीत निवासी रेशमा देवी, सिसौना सितारगंज की सुरेंद्र कौर व प्रतापपुर निवासी  कश्मीर शामिल है। परमजीत कौर गिरोह की सरगना है। कार्रवाई के दौरान तीन सदस्य मौके से भाग निकले। जबकि दो युवतियों को उनके कब्जे से मुक्त कराया गया। इस मामले में सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें : दो लाख की चरस के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार, पहले भी जा चुकी है जेल

यह भी पढ़ें : आबकारी टीम पर हमला करने के मामले में दोनों नामजद आरोपित गिरफ्तार, जेल भेजे गए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.