Move to Jagran APP

भारतीयों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद नेपाल के कैसिनो में पसरा सन्नाटा nainital news

नेपाल के महेंद्रनगर स्थित कैसिनो में जाने वाले भारतीयों पर पुलिस की कार्रवाई के वबाद पूरी रात गुलजार रहने वाले कैसिनो में धीरे-धीरे सन्नाटा पसरता जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 05:52 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 05:52 PM (IST)
भारतीयों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद नेपाल के कैसिनो में पसरा सन्नाटा nainital news
भारतीयों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद नेपाल के कैसिनो में पसरा सन्नाटा nainital news

बनबसा, जेएनएन : नेपाल के महेंद्रनगर स्थित कैसिनो में जाने वाले भारतीयों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद पूरी रात गुलजार रहने वाले कैसिनो में धीरे-धीरे सन्नाटा पसरता जा रहा है। पुलिस ने कड़ा कदम उठाते हुए इमरजेंसी सेवा के अलावा रात्रि आठ बजे के बाद भारत-नेपाल के बीच वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

loksabha election banner

 पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर पुलिस द्वारा कैसिनो खेलने के लिए जाने वाले लोगों पर लगाम कसने का असर रंग लाने लगा है। शारदा बैराज पुलिस चौकी और एसएसबी द्वारा सीमा पर सख्ती के बाद कैसिनो जाने वाले लोगों की संख्या में भारी कमी आयी है। पुलिस भारत-नेपाल सीमा के बीच आवागमन करने वाले वाहनों में सवार लोगों से सख्ती से पूछताछ कर रही है, वहीं कैसिनो में जुआ खेलने वालों को लेकर जाने वाले चौपहिया और दोपहिया वाहनों पर कार्रवाई कर सीज किया जा रहा है।

इसके अलावा पुलिस द्वारा भारत और नेपाल से अवैध रूप से भारी मात्रा में भारतीय मुद्रा लाने और ले जाने पर भी कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि कैसिनो में जुआ खेलने वालों की संख्या में कमी आने से दोनों कैसिनो सुनसान नजर आ रहे हैं। शाम छह बजे के बाद कैसिनो में लोग ढूंढे नहीं मिल रहे हैं। शारदा बैराज पुलिस चौकी प्रभारी गोविंद सिंह बिष्ट ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद सीमा पर पैनी नजर रखी जा रही है और कैसिनो में जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही  है। बताया कि रात्रि आठ बजे बाद इमरजेंसी सेवा के अलावा भारत-नेपाल के बीच वाहनों की आवाजाही को भी बंद कर दिया गया है। इधर पुलिस की इस कार्रवाई का बनबसा के व्यापारियों  ने भी समर्थन किया है। व्यापार संघ अध्यक्ष भरत सिंह भंडारी का कहना है कि पुलिस के इस कदम से भारतीय लोग जुए के  दलदल में फंसने से बचेंगे।

यह भी पढ़ें : एनएच 74 मुआवजा घोटाला मामले में तीन महिला समेत 14 किसानों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

यह भी पढ़ें : पुरानी रंजिश के कारण किच्‍छा में युवक की चाकू से गोदकर हत्या 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.