Move to Jagran APP

राम मंदिर के फैसले पर काशी व मथुरा के लिए शंकराचार्य ने कही बड़ी बात, जानिए क्या

शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि राम मंदिर का निर्णय इस समय तो अच्छा लग रहा है लेकिन भविष्य में सिर्फ यूपी में ही तीन पाकिस्तान बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। इसी तर्ज पर काशी व मथुरा में भी फैसले होंगे।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 10:22 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 10:22 PM (IST)
तीन पाकिस्तान राष्ट्र के लिए विप्लवकारी होगा। भविष्य के लिए बहुत ही घातक परियोजना है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर (ऊधमसिंह नगर) : गोवर्धन मठ पुरी के जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती मंगलवार की शाम रुद्रपुर पहुंचे। यहां लोगों ने उनका स्वागत कर आशीर्वाद लिया। शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि राम मंदिर का निर्णय इस समय तो अच्छा लग रहा है, लेकिन भविष्य में सिर्फ यूपी में ही तीन पाकिस्तान बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। इसी तर्ज पर काशी व मथुरा में भी फैसले होंगे। भविष्य में इसकी राह तैयार कर दी गई इस पर किसी ने गौर नहीं किया।

loksabha election banner

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती तीन दिनों के लिए रुद्रपुर में प्रवास करेंगे। मंगलवार को गावा चौक स्थित हरिचंद्र मिड्डा के आवास पर पहुंचे। जहां लोगों ने उनसे आशीर्वाद लिया। लोगों ने सवालों के जवाब प्राप्त किए। भाजपा के जिला अध्यक्ष शिव अरोरा ने राम मंदिर निमार्ण से संस्कृति के विकास पर पूछा तो शंकराचार्य ने कहा कि राम मंदिर तो बन जाएगा। पर जो निर्णय लिया गया है, उसका क्रियान्वयन मथुरा और काशी में भी होगा। इस तरह से उत्तर प्रदेश में तीन नए पाकिस्तान बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। वह लोग इतने चतुर हैं कि पांच एकड़ भूमि प्राप्त होने पर भी अपना रूप प्रकट नहीं किया। मंदिर का मानचित्र प्रारूप सामने आने पर उन्होंनेे घोषणा कर दी कि मक्का-मदीना को भी मात करने वाली विधा से वहां पर मस्जिद बनाएंगे। इस समय सरकार वाह वाह लूट रही है कि मोदी-योगी कि 480 वर्ष पुराना विवाद टल गया। लेकिन भविष्य में इस निर्णय की अनुकृति मथुरा-काशी में होगी। इसकी सूचना मुझे आ गई है। तीन पाकिस्तान राष्ट्र के लिए विप्लवकारी होगा। भविष्य के लिए बहुत ही घातक परियोजना है।

गोहत्या पर जताई चिंता

कहा कि आधुनिकीकरण ही गोहत्या का मुख्य कारण है। जिस तरह से समाज आधुनिक हो रहा है, बैलगाड़ी आदि का प्रयोग बंद हुआ तो गोहत्याएं बढ़ी। तामसी जीवन से मुक्ति के लिए स्वस्थ्य भोजन से सात्विक विचार को बताया। इस मौके पर विधायक राजकुमार ठुकराल, अमित जैन, संजय, सोनू अग्रवाल, वेद ठुकराल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.