Move to Jagran APP

शिक्षा का अधिकार के तहत बच्‍चों को दाखिला न देने वाले स्‍कूलों पर अब होगी कार्रवाई NAINITAL NEWS

शिक्षा का अधिकार (आरटीई) के तहत जो स्कूल दाखिला देने से इन्कार कर रहे हैं उनको यह महंगा पड़ सकता है। जिलाधिकारी ने इस मामले में स्कूलों की जांच कर उनको बंद करने के निर्देश दिए हैं

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 01:06 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 01:06 PM (IST)
शिक्षा का अधिकार के तहत बच्‍चों को दाखिला न देने वाले स्‍कूलों पर अब होगी कार्रवाई NAINITAL NEWS

हल्द्वानी, जेएनएन : शिक्षा का अधिकार (आरटीई) के तहत जो स्कूल दाखिला देने से इन्कार कर रहे हैं, उनको यह महंगा पड़ सकता है। जिलाधिकारी ने इस मामले में स्कूलों की जांच कर उनको बंद करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों की टीम गठित कर दी है। गरीब तबके के बच्चों के  भविष्य के लिए प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है। डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह तथा मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता को तीन दिन के अंदर जांच करने और रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। एडमिशन नहीं देने वाले स्कूलों को सील करने की भी चेतावनी दी है।

loksabha election banner

ये आई थी समस्याएं 

शनिवार को कैंप कार्यालय पहुंचकर लोगों ने सफाई, पेयजल, शिक्षा, अतिक्रमण, आर्थिक सहायता, अवैध निर्माण, सशस्त्र लाइसेंस विरासतन दर्ज कराने, पेंशन आदि से संबंधित मांगें डीएम के सामने रखी। डीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

शरीर दान करने की मांग 

कुंवर सिंह बोरा ने अपनी स्वेच्छा से मरणोपरांत अपने शरीर को राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में शिक्षण कार्य हेतु दान करने के लिए आवश्यक कार्यवाही कराने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने ओसी कलेक्ट्रेट को तत्काल सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

पटवारी लगा रहे आपत्ति 

घोड़ाखाल निवासी आरके सक्सेना ने एनडीए में चयनित अपने पुत्र का स्थायी निवास प्रमाण पत्र बनवाने में पटवारी द्वारा अनावश्यक आपत्ति लगाने की शिकायत की। जिस पर डीएम प्रकरण की जाति प्रमाणपत्र संबंधी फाइल शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.