Move to Jagran APP

Scholarship Scam Uttarakhand : ऊधमसिंहनगर जिले 116 शैक्षिक संस्थानों की जांच पूरी, नहीं मिली अनियमितता

वर्ष 2011-12 में दशमोत्तर छात्रवृत्ति में अनियमितता मिलने के बाद एसआइटी का गठन किया गया था। राज्य के अन्य जिलाें के साथ ही यूएस नगर में भी एसआइटी ने जांच की। 116 शैक्षिक संस्थानों की जांच पूरी हो चुकी है लेकिन अनियमितता नहीं मिली।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 13 May 2022 01:23 PM (IST)Updated: Fri, 13 May 2022 01:23 PM (IST)
Scholarship Scam Uttarakhand : ऊधमसिंहनगर जिले 116 शैक्षिक संस्थानों की जांच पूरी, नहीं मिली अनियमितता
Scholarship Scam Uttarakhand : ऊधमसिंहनगर जिले 116 शैक्षिक संस्थानों की जांच पूरी, नहीं मिली अनियमितता

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले की जांच कर रही एसआइटी ने 203 शैक्षिक संस्थानों में से 116 की जांच पूरी कर ली है। जबकि 87 शैक्षिक संस्थानों की जांच को एसआइटी की छह टीम जुटी हुई है। एसआइटी अधिकारियों के मुताबिक जांच में किसी प्रकार की अनियमितता मिलने के बाद मुकदमे दर्ज किए जाएंगे।

loksabha election banner

वर्ष, 2011-12 में दशमोत्तर छात्रवृत्ति में अनियमितता मिलने के बाद एसआइटी का गठन किया गया था। राज्य के अन्य जिलाें के साथ ही यूएस नगर में भी एसआइटी ने जांच की। पहले चरण में बाहरी राज्यों के दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, यूपी, हिमाचल, पंजाब और हरियाणा के 303 कालेजों की जांच करने के साथ ही छात्रों से पूछताछ की। इस दौरान मिले साक्ष्य के आधार पर एसआइटी ने 60 केस दर्ज करते हुए 24 से अधिक जिला समाज कल्याण विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ ही शिक्षक और बिचौलिए गिरफ्तार किए थे। जिसमें से 34 केसों में चार्जशीट भी दाखिल हो चुकी है।

जबकि दूसरे चरण में जिले के 203 कालेजों की जांच शुरू की गई। अब तक जिले के जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज, नानकमत्ता, खटीमा के 116 शैक्षिक संस्थानों की जांच पूरी कर ली है। इसमें अब तक एसआइटी को किसी प्रकार की अनियमितता नहीं मिली है। एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि 87 कालेजों की जांच के लिए एसआइटी की छह टीम लगी हुई है। जांच के दौरान किसी प्रकार की अनियमितता मिलने पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.