रामनगर, जेएनएन : आस्ट्रेलिया के विश्वविद्यालय में स्टडी वीजा दिलाने के नाम पर एक युवक से 6.56 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

ग्राम भगतपुर तडिय़ाल पीरूमदारा निवासी सचिन गुसाई ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना दौलतपुर चौक तहसील निवासी तथा हाल निवासी बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी अंकुर ठाकुर ने हमीरपुर हिमाचल प्रदेश निवासी विवेक पठनिया से उसे आस्टे्रलिया के विश्वविद्यालय में स्टडी वीजा दिलाने की बात कही। पिछले साल दस जुलाई को अंकुर ने विवेक से चंडीगढ़ में मिलाया। मिलने के बाद विवेक पठानिया को उसके द्वारा 6.56 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से दिए गए।

एक माह बाद भी उसे विश्वविद्यालय के कोई प्रपत्र नहीं मिले। विश्वविद्यालय में ईमेल के जरिए पूछताछ की तो ठगी का मामला पता चला। बीते माह 12 फरवरी को पैसे वापस मांगने पर विवेक ने बताया कि उसने पैसे टावर मंडी खरार, जिला एसएएसनगर मोहाली पंजाब निवासी मलकीत कौर को दिए है। मलकीत कौर से मिलने पर उसने उसे 6.56 लाख रुपये के दो चेक दे दिए। बैंक में लगाने पर चेक बाउंस हो गए। इसके बाद वह विवेक से पैसे वापस मांगने हिमाचल गया। पैसे मांगने पर उसके घरवालों द्वारा डराते धमकाते हुए पैसा नहीं लौटाने की बात कही। पुलिस ने अंकुर ठाकुर, विवेक पठनिया और मलकीत कौर के खिलाफ धोखाधड़ी, धमकी की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया।

Posted By: Skand Shukla