हल्द्वानी, [जेएनएन]: पूर्व विदेश मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा-कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर आम सहमति बनती है तो देशहित में यह एक बड़ा फैसला होगा। 

नैनीताल पहुंचे सलमान खुर्शीद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तीन तलाक कोई मुद्दा ही नहीं है और भाजपा इसे केवल तूल दे रही है। तीन तलाक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पैरवी कर रहे सलमान खुर्शीद ने कहा कि न्यायालय का फैसला आने के साथ ही इस मुद्दे का पटाक्षेप भी हो जाएगा। 

देश में लगातार हो रही आतंकी हमले और कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं पर कहा कि यह दोनों ही अलग मसले हैं। आतंकी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सरकार को पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए, क्योंकि बगैर संवाद के यह मसला हल नहीं होने वाला है। कश्मीर में पत्थरबाजी का मसला अलग है। इसके लिए वहां के नौजवानों को समझाने के लिए सरकार को आगे आना होगा। 

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान में दिए गए विवादित बयान कि 'पहले मोदी को हटाएं, फिर पाकिस्तान के चर्चा होगी, पर सलमान खुर्शीद ने मणिशंकर की पैरवी करते हुए कहा कि वह गंभीर नेता हैं। हो सकता है कि उनके मुंह से यूं ही यह बात निकल गई हो। उन्होंने कहा कि उप्र में नई सरकार आने के बाद कानून व्यवस्था की हालत बिगड़ी है। 

यह भी पढ़ें: हर मुश्किल का हल ढूंढने की अफवाह उड़ा रहे मोदी: हुड्डा

यह भी पढ़ें: आधी रात तक चले विस सत्र में विपक्ष का हंगामा, सत्र अनिश्चितकाल को स्थगित

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड विस सत्रः ढैंचा बीज मामले में त्रिवेंद्र को क्लीनचिट

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस