Move to Jagran APP

नैनीताल रोड वाले गेट से अब स्टेशन नहीं जाएंगी रोडवेज बसें

परिवहन निगम के नैनीताल रोड स्थित मुख्य गेट से अब बसें स्टेशन में नहीं जाएंगी। पुलिस ने बसों के स्टेशन में प्रवेश व बाहर निकलने का रास्ता बदल दिया है।

By Edited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 07:03 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 08:07 PM (IST)
नैनीताल रोड वाले गेट से अब स्टेशन नहीं जाएंगी रोडवेज बसें
नैनीताल रोड वाले गेट से अब स्टेशन नहीं जाएंगी रोडवेज बसें

हल्द्वानी, जेएनएन : परिवहन निगम के नैनीताल रोड स्थित मुख्य गेट से अब बसें स्टेशन में नहीं जाएंगी। पुलिस ने बसों के स्टेशन में प्रवेश व बाहर निकलने का रास्ता बदल दिया है। स्टेशन परिसर में एंट्री करने के लिए बसों को वर्कशॉप लाइन होकर आना पड़ेगा। जबकि मुख्य गेट से चालकों को बसों को बाहर निकालने की अनुमति मिलेगी। निर्देश का पालन नहीं करने वाले चालक पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।
एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने चार्ज संभालने के बाद शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव कर बेहतर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से ही पुलिस कई बिंदुओं पर काम कर रही है। रोडवेज स्टेशन के पास बेतरतीब खड़ी बसों की वजह से अक्सर नैनीताल रोड पर जाम की स्थिति बन जाती है। परिवहन विभाग के अफसरों संग बैठक के बाद मंगलवार शाम सीओ दिनेश चंद्र ढौंडियाल के नेतृत्व में पुलिस टीम रोडवेज स्टेशन पहुंची। तय किया गया कि मुख्य गेट से बसों के स्टेशन में प्रवेश करने व बाहर निकलने से जाम की स्थिति बनती है। सड़क तंग होने के कारण वाहनों की कतार लग जाती है। तय किया गया स्टेशन में प्रवेश करने के लिए सभी बसों को तिकोनिया से वर्कशॉप लाइन होकर केमू तिराहे वाले गेट से अंदर होना होगा। मुसाफिरों को बैठाने के बाद नैनीताल रोड वाले गेट से बसें बाहर आएंगी। इसके अलावा रूट पर जाने वाले निर्धारित समय से सिर्फ एक घंटा पहले बसें स्टेशन में प्रवेश करेंगी।
अक्सर देखा जाता है कि तीन-तीन घंटे पहले बसें स्टेशन में खड़ी कर दी जाती हैं। वहीं, बाहर खड़ी होने वाली इंटरसिटी व जेएनएनयूआरएम की बसें अब तहसील के गेट से पीछे खड़ी होंगी। क्योंकि वहां पर सड़क काफी चौड़ी है। जल्द संख्या भी निर्धारित कर दी जाएगी। एसएसआइ विजय सिंह मेहता ने बताया कि इसके बाद टीम केमू तिराहे से वर्कशॉप लाइन तक पहुंची। इस बीच अतिक्रमण करने वाले लोगों को चिह्नित कर उन्हें सुधरने की हिदायत दी गई। चालान भी काटे गए। इस दौरान स्टेशन इंचार्ज रवि शेखर कापड़ी, चौकी इंचार्ज पीएस नगरकोटी, निर्मल लटवाल, हरेंद्र नेगी आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : एसटीएच में ब्‍लेड टेस्‍ट की रिपोर्ट मरीजों को घर बैठे मिलेगी, यह भी होगी सुविधा
यह भी पढ़ें : दून-पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच फ्लाइट कल से, जानिए पूरा शेड्यूल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.