Move to Jagran APP

प्रदेश सरकार पर बरसे राज्‍यसभा सांसद टम्‍टा, बोले सूबे में शिक्षा, स्वास्थ्य सब चौपट

राज्य सभा सांसद और अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय सीट के प्रत्याशी प्रदीप टम्टा ने कहा कि राज्य सरकार के पास शिक्षा स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण सुविधाओं के लिए कोई प्लान नहीं है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 02:50 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 02:50 PM (IST)
प्रदेश सरकार पर बरसे राज्‍यसभा सांसद टम्‍टा, बोले सूबे में शिक्षा, स्वास्थ्य सब चौपट

बागेश्वर, जेएनएन : राज्य सभा सांसद और अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय सीट के प्रत्याशी प्रदीप टम्टा ने कहा कि राज्य सरकार के पास शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण सुविधाओं के लिए कोई प्लान नहीं है। केंद्र सरकार ने भी सिर्फ लोगों को छला है और लोकसभा चुनाव में जनता उसका जवाब देगी।

loksabha election banner

मंगलवार को टीआरसी परिसर में पत्रकारों से बातचीत में टम्टा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में निर्वाचन विभाग शक्ति विहीन रहा है। अदालत को हस्तक्षेप करना पड़ा है। सेना और अर्धसैनिकों की सहादत को लेकर भाजपा चुनाव लड़ रही है। जनता समझदार है और इसका जवाब जनता देगी। राज्य में शासन नाम की कोई संस्था नहीं है। सड़क हादसे को दावत दे रहे हैं। लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं। मुनार बैंड में हुआ हादसा काफी गंभीर है। यात्रा और पर्यटन सीजन शुरू हो गया है। फिर बरसात का सीजन आने वाला है। प्रदेश सरकार के पास कोई व्यवस्थाएं नहीं हैं। बेमौस बरसात और ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़ दी है। ऋण लेकर किसानी करने वालों के चेहरे मायूस हैं। अभी तक आंकलन और गणना तक की कोई व्यवस्था नहीं हो सकी है। शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों का टोटा है। कापी-किताब भी समय पर बच्चों तक नहीं पहुंच रही हैं। सरकार के पास कोई ठोस नीति नहीं है। कहा कि बास्ती में फूड प्वाइजनिंग से चार लोगों की मौत हो गई थी, जिसकी जांच अभी तक पूरी नहीं हो सकी है। मृतक परिवारों को मुआवजा भी नहीं मिल सका है।

स्वास्थ्य के मामले में भी सरकार फिसड्डी साबित हो गई है। रेफर सेंटर की भूमिका जिला अस्पताल निभा रहे हैं। डाक्टरों की कोई व्यवस्था तक नहीं है। प्रतिभावन खिलाड़ियों के साथ  नाइंफी की जा रही है। खिलाड़ी उत्तराखंड से खेलने के बजाए दूसरे राज्यों का रुख कर रहे हैं। कहा कि मोदी से लोगों का मोह भंग हो गया है। कोई भी वादे पूरे नहीं हो सके हैं। आदर्श गांव बाछम को दस लाख रुपये दिए। केंद्र और राज्य सरकार की उपेक्षा के चलते लोगों ने चुनाव बहिष्कार किया। कहा कि उनकी जीत सुनिश्चित है। इस मौके पर लोकमणि पाठक, हरीश ऐठानी, धीरज कोरंगा, राजेंद्र टंगड़िया, गोपा धपोला, गीता रावल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.