Move to Jagran APP

Haldwani : मछली बाजार में अतिक्रमण हटाने से पहले भारी फोर्स तैनात, बुल्डोजर के आगे लेटे पार्षद, देखें तस्‍वीरें

Haldwani News हल्‍द्वानी के मंगलपड़ाव के मछली बाजार में मुर्गी और मछली बेचने वाले कारोबारी ठेले लगाते हैं। यहां पर गंदगी रहती है। गंदगी को नहर में डाल दिया जाता है। नगर निगम ने दो बार पूर्व में चेतावनी देकर अतिक्रमण हटाने को कहा था।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 04 Apr 2022 12:18 PM (IST)Updated: Mon, 04 Apr 2022 12:49 PM (IST)
हल्द्वानी में प्रशासन अतिक्रमण के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान चला रहा है।

जागरण संवाददाता हल्द्वानी : हल्द्वानी में प्रशासन अतिक्रमण के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान चला रहा है। मंगल पड़ाव स्थित मछली बाजार से अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम और नगर प्रशासन ने शुरू कर दी है। विरोध और हंगामे की संभावना को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। नगर विधायक सुमित हृदयेश लोगों के समर्थन में उतर आए हैं। इस दौरान उनकी अधिकारियों से तीखी बहस भी हुई।

अतिक्रमण के खिलाफ अभियान को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी है। स्थिति बिगड़ती है तो भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस पानी की बौछार कर सकती है। ऐसे में अग्निशमन वाहन मौके पर तैनात किया है। इतिहास को देखते हुए पुलिस ने इलाके के दो-तीन रास्तों पर आवाजाही बंद कर दी है। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, कर अधीक्षक महेश पाठक मौके पर जूटे हैं।

इसलिए अतिक्रमण हटा रहा निगम

मंगलपड़ाव के मछली बाजार में मुर्गी और मछली बेचने वाले कारोबारी ठेले लगाते हैं। यहां पर गंदगी रहती है। गंदगी को नहर में डाल दिया जाता है। नगर निगम ने दो बार पूर्व में चेतावनी देकर अतिक्रमण हटाने को कहा था।

कांग्रेस पार्षद कांग्रेसी पार्षद बुलडोजर के आगे लेते

अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे के समुदाय विशेष का प्रतिनिधित्व कर करने वाले कांग्रेसी पार्षदों ने अतिक्रमण हटाने का विरोध किया पार्षद मोहम्मद गुफरान, रोहित कुमार बुलडोजर के आगे लेट गए। फरवरी और स्थानीय प्रतिनिधि अतिक्रमण हटाने के लिए समय देने की मांग कर रहे हैं। फिलहाल सिटी मजिस्ट्रेट से वार्ता जारी है। वहीं अतिक्रमण हटाने के विरोध में वेंडर कारोबारियों ने बीच सड़क पर बैठकर धरना शुरू कर दिया।

विधायक को पुलिस ने किया घर पर नजरबंद

हल्द्वानी: मछली बाजार में अतिक्रमण को हटाने से पहले पुलिस-प्रशासन भी पूरी तैयारी में दिखा। सूचना थी कि हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश लोगों के समर्थन में मौके पर पहुँच रहे हैं। बवाल बढ़ने की आशंका पर एसडीएम और पुलिस अधिकारी फ़ोर्स लेकर विधायक के आवास पहुँच गए। जहां उन्हें नजरबंद कर दिया गया। इस दौरान सुमित की एसडीएम मनीष कुमार सिंह से नोकझोंक भी हुई। कांग्रेस कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में विधायक आवास पर पहुँच गए थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.