Move to Jagran APP

Top Nainital News of the day, 21 August 2019 : उत्‍तराखंड हाईकोर्ट, एक्‍सीडेंट, उम्र कैदी ने की खुदकुशी की कोशिश, राजीव गांधी आवास घोटाला

तारगंज में उम्र कैद की सजा काटा रहे कैदी ने की खुदकुशी की कोशिश प्रसूता ने सड़क पर बच्‍ची को दिया जन्‍म स्‍कूटी में तेल डलवाने के लिए निकली छात्रा को कार ने रौंदा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 06:50 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 06:50 PM (IST)
Top Nainital News of the day, 21 August 2019 : उत्‍तराखंड हाईकोर्ट, एक्‍सीडेंट, उम्र कैदी ने की खुदकुशी की कोशिश, राजीव गांधी आवास घोटाला
Top Nainital News of the day, 21 August 2019 : उत्‍तराखंड हाईकोर्ट, एक्‍सीडेंट, उम्र कैदी ने की खुदकुशी की कोशिश, राजीव गांधी आवास घोटाला

नैनीताल, जेएनएन : सितारगंज में उम्र कैद की सजा काटा रहे कैदी ने की खुदकुशी की कोशिश, प्रसूता ने सड़क पर बच्‍ची को दिया जन्‍म, नवताज की मौत, स्‍कूटी में तेल डलवाने के लिए निकली छात्रा को कार ने रौंदा और हाई कोर्ट ने नगर पंचायत चेयरमैन समेत 17 पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश। पढि़ए आज चर्चा में रहने वाली महत्‍वपूर्ण खबरें। 

loksabha election banner

उम्र कैद की सजा काटा रहे कैदी ने की खुदकुशी की कोशिश
सितारगंज (ऊधमसिंहनगर) : अल्मोड़ा जिले के महाकालेश्वर का रहने वाला भरत सिंह पुत्र तारा सिंह बिष्ट सेंट्रल जेल में हत्या के एक मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा है। बुधवार की सुबह उसने बाथरूम में बने एग्जास्ट फैन के एक पेच में प्लास्टिक की बोरियां काटकर बनाई गई रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन इसी दौरान बैरक के हाते में मौजूद अन्य कैदियों ने उसे बचा लिया। उसके गले में चोट के निशान आए हैं। जेल अधीक्षक ने तत्काल उसे इलाज के लिए सुशीला तिवारी हॉस्पिटल हल्द्वानी सुरक्षा गार्डों के साथ भेज दिया। जहां उसकी हालत सामान्य बताई जा रही है। उम्र कैदी भरत सिंह वर्ष 2017 जून में हरिद्वार जेल से स्थानांतरित होकर यहां आया था। जेल अधीक्षक दधिराम मौर्या ने बताया कि आत्महत्या करने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है कैदी के वापस आने के बाद उससे पूछताछ की जाएगी फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

प्रसूता ने सड़क पर बच्‍ची को दिया जन्‍म, नवताज की मौत 
किच्छा (ऊधमसिंहनगर) : सिरोली कलां निवासी प्रसूता को बुधवार सुबह दर्द होने पर सरदार बल्लभ भाई पटेल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किच्छा में भर्ती कराया गया। जहां महिला चिकित्सक डॉ. कनक बनौथा ने उसे भर्ती करने से मना करते हुए उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया। कारण प्रसूता हैपेटाइटिस सी से ग्रसित थी। परिजनों के पास महिला को जाने तक की व्यवस्था न होने के कारण थोड़ी देर हो गई। कुछ देर बाद जैसे ही परिजन उसे लेकर जाने लगे तो सीएचसी परिसर में ही एंबुलेंस चढऩे के दौरान सड़क पर ही बच्ची को जन्म दे दिया। महिला के सड़क पर ही बच्चे को जन्म देने पर वहां से जा रहे लोग रुक गए। बच्चे को सड़क पर ही जन्म देने की बात जब सीएचसी में पहुंची तो वहां पर हड़कंप मच गया। हरकत में आए सीएचसी कर्मियों द्वारा जच्चा व बच्चा को अस्पताल में भर्ती किया। लेकिन प्री मेच्योर होने के कारण बच्ची ने दम तोड़ दिया। 

स्‍कूटी में तेल डलवाने के लिए निकली छात्रा को कार ने रौंदा
नैनीताल : घर से स्कूटी में तेल डलवाने निकली गौलापार की छात्रा को तेज रफ्तार इनोवा ने रौंद दिया। ग्रामीण उसे लेकर बेस अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्‍सकों ने मृत घोषित कर दिया। जानकारी के मुताबिक निशा पांडेय पुत्री गणेश पाण्डेय निवासी नकायल कॉलेज में पड़ती थी। बुधवार सुबह वह स्कूटी में तेल भरने पंप पर जा रही थी। इस बीच कुंवरपुर इंटर कॉलेज के पास सितारगंज की तरफ से आ रही इनोवा ने जोरदार टक्कर मार दी। गंभीर हालत में ग्रामीण उसे लेकर ऑटो से बेस पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। निशा के पिता वन विभाग की रंसाली रेंज में नौकरी करते है।

नगर पंचायत चेयरमैन समेत 17 पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश
नैनीताल : हाई कोर्ट ने उधमसिंह नगर के शक्तिगढ़ नगर नगर पंचायत में हुए राजीव आवास घोटाला के मामले में भाजपा से जुड़े नगर पंचायत चेयरमैन समेत 17 के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही वसूली के आदेश पारित किए है। साथ ही मुख्य सचिव व जिलाधिकारी उधमसिंह नगर दो सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए। मुख्य न्यायधीश रमेश रंगनाथन व न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ में रमेश राय व प्रेम अरोड़ा निवासी शक्तिफार्म ऊधम सिंह नगर की जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। याचिका में कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा शक्तिगढ़ नगर पंचायत में आवास विहीन व गरीब लोगों के लिए 504 राजीव आवास स्वीकृत हुए थे। अब तक 298 आवास बने हैं। ये आवास पात्रों को न देकर अन्य लोगों को दे दिए गए। पर जांच में घपले की पुष्टि हुई परन्तु सरकार ने इस जांच रिपोर्ट पर कोई कार्यवाही नहीं की और मामले को बन्द कर दिया। मामले ने अब कोर्ट में खंडपीठ ने चेयरमैन सुकांत बह्मा, तत्कालीन ईओ जयवीर राठी, वर्तमान ईओ सरिता राणा, जेई रविन्द्र पाल, लिपिक सुरेश सिंह, सभासद उपेंद्र सिंह, शगुन गुप्ता, शगुन के जेठ संजीव गुप्ता, मीना सरकार,  काला चांद दास, ठेकेदार कैलाश माहेश्वरी, जसविंदर सिंह, रमेश मिश्रा, सुनील अरोड़ा, हरविलास विश्वास, अशोक सरकार, बॉब के तत्कालीन मैनेजर सिद्धार्थ कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश पारित किए। यह प्रोजेक्ट 29 करोड़ का था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.