Move to Jagran APP

फीस भरने के लिए गरीब छात्रा ने सोशल मीडिया पर डीएम से मांंगी मदद, डीएम ने खाते में डलवाए 60 हजार

नैनीताल जिले की गरीब छात्रा की डीएम ने पढ़ाई जारी रखने में मदद की है। कोटाबाग की कनिका जाेशी पिथौरागढ़ के सीमान्त इंजीनियरिंग काॅलेज में कंप्यूटर साइंस अन्तिम वर्ष की छात्रा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 01:34 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 01:34 PM (IST)
फीस भरने के लिए गरीब छात्रा ने सोशल मीडिया पर डीएम से मांंगी मदद, डीएम ने खाते में डलवाए 60 हजार
फीस भरने के लिए गरीब छात्रा ने सोशल मीडिया पर डीएम से मांंगी मदद, डीएम ने खाते में डलवाए 60 हजार

नैनीताल, जेएनएन : नैनीताल जिले की गरीब छात्रा की डीएम ने पढ़ाई जारी रखने में मदद की है। कोटाबाग की कनिका जाेशी पिथौरागढ़ के सीमान्त इंजीनियरिंग काॅलेज में कंप्यूटर साइंस अन्तिम वर्ष की छात्रा है। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण वह फीस नहीं भर पा रही थी। ऐसे में कनिका ने सोशल मीडिया पर डीएम सविन बंसल से मदद मांगी थी। जिसके बाद बालिकाओं की शिक्षा को लेकर संजीदा डीएम बंसल ने सोमवार को कनिका खाते में 59716 रुप काॅलेज फीस जमा करने के लिए डलवाए। डीएम के इस काम को हर कोई सराह रहा है।

loksabha election banner

कोटाबाग की कनिका जोशी के परिवार की स्थिति कोरोना माहमारी के कारण काफी चुनौतीपूर्ण हो गई है। कोटाबाग के आंवलाकोट में एक गरीब किसान की बेटी कनिका पिथौरागढ़ के सीमान्त इंजीनियरिंग कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान के आखिरी वर्ष की छात्रा है। चार भाई बहनों में सबसे बड़ी कनिका की शिक्षा के लिए उसके पिताजी ने बैंक से लोन लिया था लेकिन आर्थिक समस्या के कारण समय से अपनी फीस जमा नहीं कर पा रही थी। थक-हार कर और शिक्षा छूट जाने के डर से कनिका ने कुछ दिन पूर्व सोशल मीडिया के जरिए जिलाधिकारी से मदद के लिए गुहार लगाई थी।

जिलाधिकारी को जैसे ही पता चला उन्होंने कनिका के बारे में पता करवा के बाल विकास परियोजना अधिकारी कोटाबाग के जरिए आवश्यक धनराशि का पता लगवाकर कनिका के खाते में 17 अगस्त को 59716 डलवाए। अब कनिका जिलाधिकारी के इस प्रयास से अपनी पढ़ाई पूरी कर सकेगी। कनिका ने जिलाधिकारी श्री बंसल कोे अपना आदर्श बताते हुए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की रुकावट को दूर करने हेतु धन्यवाद दिया और अपने जीवन में गरीब विद्यार्थियों की मदद करने का भी आश्वासन भी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.