जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : रुद्रपुर के सुभाष कॉलोनी में प्राइवेट कंपनी के एटीएम को काटकर 70 हजार उड़ाने वाले नकाबपोश कार सवार बदमाशों की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है। इस मामले में पुलिस ने जहां अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, वहीं पुलिस की टीम उन तक पहुंचने के लिए यूपी पुलिस के भी संपर्क में है। साथ ही आधा दर्जन से अधिक संदिग्धों से इस मामले में पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही एटीएम काटने वाले बदमाशों का पता लगा लिया जाएगा।

गल्ला मंडी, सुभाष कॉलोनी निवासी व्यापारी मोहन कुमार अरोरा ने इटाची एटीएम की फ्रेंचाइजी ली है। गुरुवार तड़के एटीएम में आग लग गई थी। जब तक फायर कर्मी पहुंचते तब तक व्यापारी ने आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया था। देर शाम व्यापारी ने पुलिस को सूचना दी कि एटीएम को काटकर 70 हजार रुपये भी उड़ा लिए गए हैं। सूचना पर पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो कार सवार दो नकाबपोश बदमाश गैस कटर के साथ अंदर जाते हुए दिखाई दिए। आधे घंटे बाद वह बॉक्स लेकर बाहर आ गए। जिसके कुछ देर बाद एटीएम में आग लगी। ऐसे में आशंका जताई जा रही थी कि एटीएम काटने के बाद बदमाशों ने आग लगाई।

इस मामले में व्यापारी मोहन कुमार अरोरा की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही और एसओजी की पांच टीम फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुट गई है। इसके लिए पुलिस ने मुरादाबाद, बरेली, रामपुर और बिजनौर पुलिस से भी संपर्क किया है। सीओ सिटी अमित कुमार ने बताया कि एटीएम काटने वाले बदमाशों की तलाश की जा रही है। फुटेज से कुछ सुराग मिले हैं, इसके आधार पर पुलिस की दो टीम उत्तर प्रदेश गई हुई है। बताया कि लोकल स्तर पर भी संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

गदरपुर रोड की ओर भागे कार सवार बदमाश

एटीएम काटने के बाद कार सवार नकाबपोश बदमाश गदरपुर की ओर भागे है। सीसीटीवी में इसकी पुष्टि होने के बाद पुलिस और एसओजी की पांच टीम बदमाशों की तलाश में जुट गई है। फुटेज में कार सवार बदमाश दिखाई दिए। जिसके बाद पुलिस और एसओजी की पांच टीम जांच में जुट गई। इस दौरान गठित टीमों ने नैनीताल रोड, किच्छा रोड, किच्छा बायपास रोड, रामपुर रोड, काशीपुर-गदरपुर रोड में जगह जगह लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किये। जिसमें फुटेज में कैद कार सवार बदमाश काशीपुर-गदरपुर रोड की ओर जाते हुए मिले। इस पर पुलिस की टीम गदरपुर-काशीपुर रोड में लगे फुटेज की मदद से बदमाशों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे है। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि कार गदरपुर-काशीपुर रोड की तरफ जाते हुए मिली है। पुलिस टीम उनका पीछा कर रहे है। बताया कि जल्द ही एटीएम काटने वाले बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Edited By: Skand Shukla