हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : कठघरिया पनियाली रोड पर गैस पाइपलाइन का काम पूरा होने के बावजूद दो महीने से सड़क को लावारिस छोड़ दिया गया। जगह-जगह से टूटी सड़क अब बरसात में तालाब बन गई। आए दिन हादसे हो रहे हैं। वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि निगम व लोनिवि के अफसरों को कहने के बावजूद कोई समाधान करने को तैयार नहीं। जिस वजह से परेशान और बढ़ रही है। तीन दिन से लगातार हो रही बारिश की वजह से वाहन चालक और राहगीर भी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं।

हल्द्वानी में पिछले साढ़े तीन माह से गैस पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। लेकिन काम के दौरान लापरवाही बरतने से लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो जा रही है। तीन बार बुलडोजर ने जमीन खोदने के चक्कर में पानी की मुख्य लाइन तोड़ दी। जिससे पेयजल संकट से गुजरना पड़ा। वहीं, सबसे पहले लाइन बिछाने की शुरूआत कठघरिया-पनियाली सड़क से की गई। काम पूरा हुए दो माह से अधिक बीत चुका है। लेकिन सड़क की मरम्मत अब भी नहीं की गई। वहीं, लोनिवि का कहना है कि इस काम का पूरा जिम्मा नगर निगम पर है। इसलिए वहीं, सड़क बनाएगा।

अब आंदोलन करेंगे

बजूनिया हल्दू के ग्राम प्रधान मनीष आर्य व बीडीसी मेंबर अक्षय सुयाल ने बताया कि अफसर बात सुनने को तैयार नहीं। दूसरी तरफ ग्रामीण लगातार सड़क निर्माण का दबाव बना रहे हैं। ऐसे में मजबूरन गांव वालों को साथ लेकर निगम कार्यालय में ही धरना दिया जाएगा। जल्द गांव में बैठक कर रणनीति बनाई जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Skand Shukla