Move to Jagran APP

उत्तराखंड में बड़ा हादसा: खाई की ओर पलटा पिकअप वाहन, मची चीख-पुकार; तीन की मौत

रातीघाट - बेतालघाट मोटर मार्ग पर हरचनौली बैंड के समीप हुए पिकअप हादसे में तीन लोगो की मौत हो जाने से कोसी घाटी में मातम पसर गया है। घटना में गंभीर रुप से घायल एसटीएच हल्द्वानी में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। ग्रामीणों ने मोटर मार्ग पर सुरक्षित यातायात के प्रबंध न होने को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

By Aysha Sheikh Edited By: Aysha Sheikh Published: Mon, 10 Jun 2024 12:40 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 12:40 PM (IST)
उत्तराखंड में बड़ा हादसा: खाई की ओर पलटा पिकअप वाहन, मची चीख-पुकार; तीन की मौत

संवाद सूत्र, गरमपानी। रातीघाट - बेतालघाट मोटर मार्ग पर हरचनौली बैंड के समीप हुए पिकअप हादसे में तीन लोगो की मौत हो जाने से कोसी घाटी में मातम पसर गया है। घटना में गंभीर रुप से घायल एसटीएच हल्द्वानी में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। ग्रामीणों ने मोटर मार्ग पर सुरक्षित यातायात के प्रबंध न होने को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस व प्रशासन ने घटना के कारणों की जांच शुरु कर दी है।

बीते रविवार मध्य रात्रि समीपवर्ती पल्सों व बर्धो गांव के बाशिंदे बेतालघाट महोत्सव में शामिल होकर पिकअप वाहन में सवार होकर गांव की ओर रवाना हुए। वाहन घिरोली पुल से आगे रातीघाट - बेतालघाट मोटर मार्ग पर हरचनौली बैंड के समीप पहुंचा ही था कि एकाएक असंतुलित होकर सड़क से करीब पचास मीटर नीचे खाई की ओर पलट गया। घटना से वाहन में सवार लोगों में चीख पुकार मच गया। दुर्घटना की आवाज सुन व्यापारी नेता बालम सिंह बोहरा ग्रामीणों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। पुलिस व प्रशासन को भी सूचना दी गई।

हादसे में तीन की मौत

थानाध्यक्ष बेतालघाट व राजस्व उपनिरीक्षक सुरेश सनवाल ने स्थानीय लोगों की मदद से एक एक कर घायलों को खाई से बाहर निकाला। हादसे में नैनीचैक गांव निवासी उमेद सिंह ( 58) पुत्र टीका सिंह की मौके पर ही मौत हो गई जबकि खैराली बूंगा निवासी मीनाक्षी बोहरा(15) पुत्री भगवत सिंह ने बेतालघाट अस्पताल में उपचार के दौरान दम दौड़ दिया। ऊंचाकोट, तल्लागांव निवासी कंचन कठायत (15) पुत्री पृथ्वीपाल की एसटीएच हल्द्वानी में उपचार के दौरान मौत हो गई।

जबकि बर्धो निवासी दीपा, तल्लगांव निवासी बबीता, तथा पल्सो गांव निवासी पना देवी की हालत नाज़ुक बनी हुई है। हादसे में घायल अन्य लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। राजस्व पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम को नैनीताल भेजने की तैयारी शुरु कर दी है। दुर्घटनास्थल पर सुरक्षित यातायात के लिए पैराफिट व क्रश बैरियर भी नहीं लगे थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.