जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। पुलिस ने ट्रक चालकों को बंधक बनाकर लूटने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसके पास नकदी व एक मोबाइल बरामद हुआ है। मामले में दो आरोपित अब भी फरार हैं।

यह हुई थी वारदात

11 अगस्त को रामपुर रोड में बदमाशों ने ट्रक चालक जीत सिंह निवासी बहेड़ी को बंधक बनाकर सात हजार व मोहम्मद स्माइल निवासी उत्तर प्रदेश से 10 हजार लूट लिए थे। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। इसके लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई।

पुलिस ने 14 अगस्त की देर रात आरोपित जुनैद उर्फ गप्पू पुत्र मोहम्मद अहमद निवासी बनभूलपुरा को गिरफ्तार किया है। उसके पास लूटे गए 10 हजार रुपये व एक मोबाइल बरामद हुआ है। 

यह है आरोपितों के नाम

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने अपने साथी मोहम्मद उवेश उर्फ मुन्नू पुत्र शाहिद मलिक निवासी इंदिरानगर काबुल का बगीचा व मोहम्मद जुबेर पुत्र मोबीन निवासी शनिबाजार रोड इंदिरानगर बरसाती ने इस घटना को अंजाम दिया है। यह भी बताया कि तीनों कई अन्य लूट की घटनाओं को भी अंजाम दे चुके हैं। 

दो फरार को धरपकड़ जारी

पुलिस का कहना है कि तीनों बदमाशों का अपराधिक इतिहास रहा है। फरार आरोपितों की गिरफ्तारी को पुलिस टीमें लगाई गई हैं। पुलिस ने पकड़े गये अभियुक्त को कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया है।

पुलिस टीम में टीपीनगर चौकी प्रभारी संजीत राठौड़, कांस्टेबल नवीन राणा, गणेश जोशी, तारा सिंह, अनिल टम्टा शामिल रहे।

अवैध शराब के संग दो दबोचे

हल्द्वानी। मल्ला काठगोदाम पुलिस ने कार से 25 पेटी अवैध देसी शराब बरामद कर दो युवक को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मल्ला काठगोदाम चौकी प्रभारी फिरोज आलम टीम के साथ गुलाबघाटी में चेकिंग कर रहे थे। इस बीच कार संख्या यूके 04बी-3228 को रोका। 

25 पेटी बरामद

तलाशी लेने पर कार से 25 पेटी देसी शराब बरामद हुई। कार सवार युवकों ने अपना नाम गौलापार निवासी नरेंद्र व खैरना निवासी जीवन बताया। दोनों ने बताया कि शराब को स्वतंत्रता दिवस पर ठेके बंद होने के चलते बेचने के लिए ले जा रहे थे।

पुलिस ने शराब तस्करी में प्रयुक्त कार को सीज कर दिया है। दोनों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम में प्राथमिकी की है। टीम में कांस्टेबल संजय साहनी, प्रमोद कुमार, चिन्टू कुमार, रामानंद सागर शामिल रहे।

Edited By: Prashant Mishra