हल्द्वानी, जेएनएन : भारतीय रेलवे ने कोहरे के कारण ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों को होनी वाली परेशानी का हल निकालने की दिशा में काम करना चालू कर दिया है। यदि आप ठंड के मौसम में ट्रेन से सफर करने जा रहे हैं तो आपको ट्रेन लेट होने की सूचना नहीं होने के कारण घंटों स्टेशन पर नहीं बिताना पड़ेगा। रेलवे अब कोहरे से लेट होने वाली ट्रेनों की सूचना यात्रियों को समय-समय पर एसएमएस से देगी।

दरअसल ठंड के दिनों में कोहरे के  कारण ट्रेनों के लेट होने का सिलसिला कोई नई बात नहीं है। भारतीय रेलवे ने इस परेशानी का हल निकालते हुए नई सेवा शुरु की है। जिसके तहत अगर ट्रेन लेट होती है तो आपके फोन पर ट्रेन की लोकेशन के साथ ही ट्रेन का स्टेशन पर पहुंचने का संभावित समय मैसेज के जरिए आ जाएगा। राजेंद्र सिंह, रेलवे जनसंपर्क अधिकारी इज्जतनगर मंडल ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के देखते हुए रेलवे ने नई सेवा शुरू की है। इससे यात्रियों को घंटों ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठकर परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मैसेज प्राप्त करने के लिए यह करना होगा

ट्रेन लेट होने की सही जानकारी प्राप्त करने के लिए टिकट बुक करते समय अपने मोबाइल नंबर की जानकारी रिजर्वेशन फॉर्म में दर्ज करनी होगी। जिसके बाद आपके नंबर को सिस्टम में फीड कर दिया जाएगा। जिससे आपको हर आवश्यक मैसेज भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें : सरकार का दावा, जहरीली शराब से छह मृतकों के परिजनों को दिए दो-दो लाख

यह भी पढ़ें : उत्‍तराखंड में पॉलीथिन मिलने पर पांच करोड़ से अधिक का जुर्माना

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप