जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कुमाऊं के मैदानी इलाकों में ठंड बरकरार है। कोहरे की वजह से तापमान में एक बार फिर कमी आई है। जनवरी बीतने से पहले हल्द्वानी का तापमान एक बार फिर दहाई के अंक से नीचे पहुंच गया है। बुधवार को यहां न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंतनगर का न्यूनतम तापमान ठीक 10 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक मैदानी इलाकों में अगले दो दिन ठंड का असर बरकरार रह सकता है। कोहरा इसकी वजह बनेगा। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि ऊधम सिंह नगर व नैनीताल जिले के मैदानी इकालों में अगले दो दिन हल्के से मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना है। बुधवार को हल्द्वानी में कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से ठंड में तेजी आई है।

कुमाऊं के प्रमुख स्थानों का तापमान

स्थान           अधिकतम      न्यूनतम

हल्द्वानी      15.1              9.8

पंतनगर        16.5             10.0

नैनीताल        5.6               2.2

मुक्तेश्वर       4.5               0.8

अल्मोड़ा        13.6             4.8

बागेश्वर        17.4              7.4

चम्पावत       9.1                3.0

पिथौरागढ़      9.2               3.7

पर्वतीय क्षेत्रों में राहत की उम्मीद

मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में राहत भरा मौसम रहने की संभावना जताई है। 31 जनवरी तक पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम साफ रहने के साथ धूप खिली रहने की संभावना है। इसकी वजह से तापमान में सुधार होगा। ऐसे में अगला सप्ताह कंपकंपी छुड़ा देने वाली सर्दी से थोड़ी राहत देने वाला रह सकता है। जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के मौसम विज्ञानी डा आरके सिंह ने बताया कि फिलहाल अगले सप्ताह पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना नहीं है।

Edited By: Skand Shukla