Move to Jagran APP

एक घंटे की बारिश से नैनीताल हाईवे फिर बना नाला, दोपहिया वाहन बहे NAINITAL NEWS

बारिश एक बार फिर से शहर में आफत बनकर बरसी। शनिवार दोपहर बाद नैनीताल हाईवे नाले में तब्दील हो गया। करीब एक घंटे की बारिश से सड़क पूरी तरह जलमग्न हो गई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 10:38 AM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 10:38 AM (IST)
एक घंटे की बारिश से नैनीताल हाईवे फिर बना नाला, दोपहिया वाहन बहे NAINITAL NEWS
एक घंटे की बारिश से नैनीताल हाईवे फिर बना नाला, दोपहिया वाहन बहे NAINITAL NEWS

हल्द्वानी, जेएनएन : बारिश एक बार फिर से शहर में आफत बनकर बरसी। शनिवार दोपहर बाद नैनीताल हाईवे नाले में तब्दील हो गया। करीब एक घंटे की बारिश से सड़क पूरी तरह जलमग्न हो गई। हाईवे किनारे पार्क किए दोपहिया वाहन पानी के बहाव से पलट गए। कॉलेज के सामने खड़े वाहन कुछ दूरी तक पानी में बहते दिखाई दिए। जबकि, जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन से लेकर तमाम अधिकारियों ने कई बैठकें भी की थी। इसके बावजूद शहर बारिश नहीं झेल पा रहा।

loksabha election banner

बारिश से बरसाती नाले उफान पर आ गए। रकसिया व कलसिया नाला उफानाने से कई इलाकों में पानी भर गया। चौफुला में लोगों के खेतों में मलबा पट गया। कालाढूंगी रोरू, रामपुर रोड के इलाकों में नालियां चोक होने से सड़कें लबालब रही। गौलापार के उदयपुर में बीती रात हुई बारिश से कई लोगों की झोपड़ी में पानी भर गया। आरटीआइ कार्यकर्ता रविशंकर जोशी ने डीएम से गरीबों की झोपडिय़ों को दुरुस्त करने की मांग की है। 

पारा दो डिग्री लुढ़का 

बारिश के बाद हल्द्वानी का अधिकतम तापमान दो डिग्री की गिरावट के साथ 32.5 डिग्री पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने रविवार को भी अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। कुमाऊं में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

झोपड़ी पर गिरी पेड़ की शाखा

पनचक्की चौराहे के पास स्थित दो झोपडिय़ों पर शनिवार सुबह सेमल के विशालकाय पेड़ की मोटी शाखा गिर गई। इससे जितेंद्र कुमार व दीवान कुमार के झोपडिय़ों को खतरा पैदा हो गया। पार्षद राजेंद्र जीना ने बताया कि प्रशासन व वन विभाग को सूचना देकर प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर ठहराने को कहा गया है।

डीएम साहब! हमारे घरों को बचा लीजिए

पनियाली के लोगों ने डीएम से मुलाकात कर बरसाती नाले से घरों को बचाने की गुहार लगाई। विनोद भट्ट, महेश भट्ट, दयानंद भट्ट, शेखर लोहनी, सीडी कांडपाल, मदन जोशी आदि ने कहा कि बरसाती नाले से रेशम बाग में खतरा पैदा हो रहा है। सुरक्षा दीवार बनाकर लोगों को सुरक्षित किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.