Move to Jagran APP

High Court Bar Election 2022 : हाई कोर्ट बार प्रत्‍याशि‍यों ने चेंबर निर्माण, पार्किंग, समूह बीमा कराने का किया वादा

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव पद के प्रत्याशियों की आम सभा में अधिवक्ताओं ने कई तरह के आश्वासन दिए। सभी ने समूह बीमा सुविधा महिला अधिवक्ताओं के लिए बड़ा कामन रूम चैंबर व पार्किंग सुविधा मुहैया कराने का भरोसा दिया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 07:36 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 07:36 AM (IST)
High Court Bar Election 2022 : हाई कोर्ट बार प्रत्‍याशि‍यों ने चेंबर निर्माण, पार्किंग, समूह बीमा कराने का किया वादा
High Court Bar Election 2022 : हाई कोर्ट बार प्रत्‍याशि‍यों ने चेंबर निर्माण, पार्किंग, समूह बीमा कराने का किया वादा

जागरण संवाददाता, नैनीताल : हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव पद के प्रत्याशियों की आम सभा में अधिवक्ताओं ने कई तरह के आश्वासन दिए। सभी ने समूह बीमा सुविधा, महिला अधिवक्ताओं के लिए बड़ा कामन रूम, चैंबर व पार्किंग सुविधा मुहैया कराने का भरोसा दिया। अध्यक्ष, सचिव समेत अन्य पदों के लिए मतदान 27 मई को होगा, उसी दिन मतगणना व परिणाम की घोषणा होगी।

loksabha election banner

बुधवार को अधिवक्ताओं से खचाखच भरे बार एसोसिएशन सभागार में अध्यक्ष व सचिव पद के प्रत्याशियों ने अधिवक्ता हितों के लिए काम करने के प्रति प्रतिबद्धता जताई। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी निवर्तमान अध्यक्ष अवतार सिंह रावत ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद उन्होंने अपने कार्यकाल में अनेक काम किए, बहुत से काम अधूरे हैं भी हैं, अगर उनको अध्यक्ष पद पर फिर से चुना जाता है तो अधूरे काम पूरे िकिए जाएंगे। अधिवक्ताओं के लिए सामूहिक बीमा, महिला अधिवक्ताओं के लिए एक बड़ा कॉमन रूम, बार और बेंच के बीच बेहतर तालमेल, निर्माणाधीन चेंबरों का काम जल्द पूरा किया जाएगा।

अध्यक्ष पद के दूसरे प्रत्याशी प्रभाकर जोशी ने चिंता जताते हुए कहा कि राज्य बनने के दो दशक बाद भी हाई कोर्ट के अधिवक्ता मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। आधे से अधिक अधिवक्ताओं के पास चेंबर नहीं है। हाई कोर्ट के अधिवक्तातों के लिए कार पार्किंग नहीं है। फाइलिंग की व्यवस्था भी ठीक नहीं है। यदि अध्यक्ष पद पर मेरा चुनाव होता है तो अधिवक्ताओं के हितों के लिए शीघ्र कार्य किए जाएंगे।

अध्यक्ष पद के तीसरे उम्मीदवार शशिकांत शांडिल्य ने कहा कि सभी अधिवक्ता फाइलिंग की समस्या से जूझ रहे हैं। चैंबर, पार्किंग, पानी, कैंटीन व लाइब्रेरी की समस्या है। उन्होंने इन समस्याओं का शीघ्र समाधान का वादा किया। सचिव पद के प्रत्याशी सौरभ अधिकारी ने कहा कि अधिवक्ताओं के लिए मेडिकल फैसिलिटी उपलब्ध कराएंगे। जूनियर अधिवक्ताओं के लिए स्टाइ फंड व्यवस्था करेंगे। चेंबरों का निर्माण शीघ्र कराया जाएगा।

निवर्तमान सचिव विकास बहुगुणा ने कहा कि उनके पास महासचिव पद पर बेहतर तरीके से काम करने का अनुभव भी है। कोरोना काल में उन्होंने अधिवक्ताओं की मदद की। हर अधिवक्ता की समस्या का समाधान किया गया। निर्माणाधीन चेंबरों व अन्य जरूरी सुविधाओं को शीघ्र पूरा किया जाएगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी योगेश पचौलिया ने बताया कि 27 मई को सुबबह दस बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। इस बार 1229 लोग वोटिंग करेंगे। चुनाव प्रक्रिया को सफल बनाने में ललित सामन्त, वीरेंद्र कपरुवाण, पंकज कपिल ,राजेश जोशी, सैययद कासिफ जाफरी, राजकुमार, शैलेंद्र नोरियाल, एनके पपनोई, दीपा आर्या, शिवाली जोशी, संगीता भारद्वाज, दिव्या जैन, शीतल सेलवाल ,सुंदर भंडारी समेत अन्य थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.