Move to Jagran APP

Nainital Bhowali road : भूस्‍खलन के 12 दिन बाद खुला नैनीताल-भवाली मार्ग

Nainital Bhowali road opened 28 जुलाई को वर्षा के बाद नैनीताल-भवाली मार्ग में पाइंस के पास पहाड़ी दरक गई थी और करीब 30 मीटर सड़क का हिस्सा मलबे में तब्दील हो गया। जिससे वाहनों की आवाजाही भी बाधित हो गई थी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 09:07 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 09:07 PM (IST)
Nainital Bhowali road : भूस्‍खलन के 12 दिन बाद खुला नैनीताल-भवाली मार्ग
Nainital Bhowali road : भूस्‍खलन के 12 दिन बाद खुला नैनीताल-भवाली मार्ग

जागरण संवाददाता, नैनीताल : भूस्खलन से बंद नैनीताल-भवाली रोड पर पहाड़ी कटान के बाद छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। जिससे लोगों ने बड़ी राहत की मिली है। हालांकि बड़े वाहनों के लिए मार्ग बनाने में अभी समय लगेगा। जिसके ट्रीटमेंट को लेकर लोनिवि आगणन तैयार किया जा रहा है। एक दो दिन बाद मार्ग बड़े व भारी वाहनों के आवागमन के योग्य बना दिया जाएगा।

loksabha election banner

30 मीटर सड़क समा गई थी खाई में

28 जुलाई को वर्षा के बाद नैनीताल-भवाली मार्ग में पाइंस के पास पहाड़ी दरक गई थी और करीब 30 मीटर सड़क का हिस्सा मलबे में तब्दील हो गया। जिससे वाहनों की आवाजाही भी बाधित हो गई थी। भूस्खलन के दूसरे दिन से ही लोनिवि पहाड़ी को काट मार्ग बनाने में जुट गया था। कार्य में तेजी लाने के लिए दोनों ओर से कटिंग का कार्य शुरू किया गया।

कटिंग का कार्य पूराए 12 दिन बाद खुली सड़क

अब 12 दिन बाद कटिंग का कार्य पूरा कर मार्ग को खोल दिया गया है। लोनिवि सहायक अभियंता किशन सिंह भैसोड़ा ने बताया कि फिलहाल मार्ग छोटे वाहनों के लिए ही खोला गया है। बड़े वाहनों के गुजरने के लिए सुरक्षा दीवार लगाकर सड़क को चौड़ा करना होगा। जिसके लिए डीपीआर बनाई जा रही है। जल्द ही सड़क का स्थायी ट्रीटमेंट भी शुरू कर दिया जाएगा। उधर जिलाधिकारी डीएस

एक दो दिन में बड़े वाहनों के लिए भी खुल जाएगी सड़क

गरबर्याल ने बताया कि मार्ग को एक दो दिन के बाद बड़े वाहनों के लायक तैयार कर लिया जाएगा। उधर लोनिवि के एई किशन सिंह बसेड़ा के अनुसार सड़क के स्थाई उपचार के लिए 37 लाख का आगणन तैयार कर लिया गया है। बजट मिलते ही काम शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.