Move to Jagran APP

अब भी धंस रही है माल रोड, मरम्मत को और चाहिए बजट

फिलहाल लोवर माल रोड की मरम्मत कर ली गई है और 20 सितम्बर से इस पर आवागमन शुरू हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 12:13 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 12:13 PM (IST)
अब भी धंस रही है माल रोड, मरम्मत को और चाहिए बजट
अब भी धंस रही है माल रोड, मरम्मत को और चाहिए बजट

जासं, नैनीताल : फिलहाल लोवर माल रोड की मरम्मत कर ली गई है और 20 सितम्बर से इस पर आवागमन शुरू हो जाएगा। लेकिन खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। कई और जगहों पर लोवर माल रोड में दरार आने लगी है। इसके मरम्मत के लिए और बजट की जरूरत है। ऐसे में इसकी अनदेखी भविष्य में भारी पड़ सकती है।

loksabha election banner

लावर माल रोड पर लोक निर्माण विभाग ने सोमवार चार पहिया वाहनों का ट्रायल किया। अब यहा से 19 सितंबर को को निकलने वाला मा नंदा सुनंदा का डोला आसानी से जा सकेगा। 20 सितंबर से इस रोड पर हल्के वाहनों का आवागमन शुरू कर दिया जाएगा।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने रिपेयर की गई रोड से सोमवार को चार पहिया गाड़िया निकालीं। सड़क पर इसका कोई असर दिखाई नहीं दिया। अधिकारियों ने कहा कि अब सड़क तैयार है। हालाकि अभी इस पर यातायात सुचारु नहीं किया जा रहा है। 19 सितंबर को सबसे पहले यहा से मा नंदा सुनंदा का डोला निकलेगा। इसके बाद 20 सितंबर से इस पर यातायात शुरू किया जाएगा। शुरुआत में हल्के वाहन सड़क से गुजारे जाएंगे ताकि सड़क को नुकसान की आशका न रहे। अधिशासी अभियंता सीएस नेगी ने बताया कि पहली किश्त में मिले पैसे से काम पूरा करा लिया गया है। हमारा प्रस्ताव 58 लाख रुपये का था, लेकिन लगभग 23 लाख रुपये ही मिले थे। बाकी पैसा मिलने के बाद सड़क को स्थायी और मजबूत किया जाएगा। 31 दिन लोगों को हुई परेशानी

लोअर माल रोड 18 अगस्त को टूटा था। इसके बाद से इसके ट्रीटमेंट की कवायद चली। रोड के बंद रहने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को भी कई किमी घूमकर जाना पड़ा। माल रोड बंद होने का पर्यटन व्यवसाय भी प्रभावित हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.