मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

संस, लालकुआं/हल्दूचौड़ : मुरादाबाद से काठगोदाम को जा रही 55301 पैसेंजर ट्रेन के इंजन के बैटरी बॉक्स जनरेटर में मोटाहल्दू के पास आग लग गई। इंजन से धुआं उठता देख चालक ने समझदारी का परिचय देते हुए ट्रेन को रोक दिया। इस दौरान यात्रियों में हड़कंप मच गया। बाद में लालकुआ से दूसरा इंजन भेजकर ट्रेन को हल्द्वानी के लिए रवाना किया गया ।

रविवार की शाम 6.03 बजे मुरादाबाद-काठगोदाम पैसेंजर ट्रेन लालकुआ से हल्द्वानी को रवाना हुई। 6.35 बजे ट्रेन मोटाहल्दू के करीब रिलायंस पेट्रोल पंप के पास पहुंची तो अचानक इंजन के एजुलेरी जनरेटर बैटरी बॉक्स में आग लग गई। आग की लपटें देखते ही ट्रेन चालक ने तुरंत इंजन को बंद कर किसी तरह से ट्रेन को रोका और बमुश्किल आग पर काबू पाया। जिसके बाद रेल कर्मियों ने इंजन के टायरों में गुटके लगाकर रेलवे कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी। इस दौरान ट्रेन में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया। दहशत में यात्री रेलगाड़ी से उतरने लगे। जिसके बाद लालकुआ से 6.50 बजे दूसरा इंजन आने के बाद ट्रेन को 7.28 बजे हल्द्वानी के लिए रवाना किया गया। इस दौरान किसी और रेलगाड़ी के आवागमन का समय न होने के कारण कोई अन्य ट्रेन प्रभावित नहीं हुई। रेलवे के मुख्य यातायात निरीक्षक मोहनराम ने बताया कि तकनीकी दिक्कत आने के कारण इंजन के इजुलेरी जनरेटर से धुआं आने लगा था। लालकुआं से दूसरा इंजन लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

दो स्थानों पर लगी आग, हजारों का सामान खाक

संस, रामनगर : अलग-अलग दो स्थानों पर आग लगने से हजारों रुपये का समाना जलकर नष्ट हो गया। वहीं ग्रामीणों व दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

ग्राम टेड़ा में भगीरथ चंद्र आर्य के घर में सोलर लाइट की बैटरी फटने से आग लग गई, जिससे गाव में अफरातफरी मच गई। ग्रामीणों और परिजनों द्वारा बमुश्किल आग पर काबू पाया गया। गृह स्वामी ने बताया कि आग से घर मे रखा कपडे, लिहाफ गद्दे, राशन आदि घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गए। उन्होंने बताया कि आग लगने से 50 हजार रुपये की क्षति हुई है। वहीं दूसरे मामले में पूछड़ी में फौज कॉलोनी निवासी वकील अहमद के घर में भी गैस सिलेंडर से आग लग गई। सूचना पर दमकल कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे फायर स्टेशन अधिकारी किशोर उपाध्याय ने बताया कि गैस सिलेंडर में आग लगने से उस पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि वकील अहमद का दस साल का पुत्र घर पर अकेला था और वह चाय बना रहा था। उस समय परिजन कही गए हुए थे । इसी दौरान अचानक सिलेंडर में आग लग गई थी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप