Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Update : पिथौरागढ़ समेत पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश के आसार, मैदान में साफ रहेगा मौसम

Monsoon 2022 कुमाऊं के पर्वतीय हिस्सों में कहीं कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। मैदानी इलाकों में आसमान साफ और मौसम शुष्क रहेगा। मैदानी क्षेत्रों में तापमान में एक से दो डिग्री की वृद्धि हो सकती है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 06:44 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 06:44 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update : पिथौरागढ़ समेत पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश के आसार, मैदान में साफ रहेगा मौसम

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : प्री-मानसून बारिश से मैदानी इलाकों से लेकर पर्वतीय क्षेत्र तरबतर हैं। बुधवार यानी आज से मौसम में बदलाव के आसार हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक बुधवार को कुमाऊं के पर्वतीय हिस्सों में कहीं कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। मैदानी इलाकों में आसमान साफ और मौसम शुष्क रहेगा। मैदानी क्षेत्रों में तापमान में एक से दो डिग्री की वृद्धि हो सकती है। वहीं लगातार दो दिनों तक हुई बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है।

loksabha election banner

अधिकतम पारे में बदलाव

स्टेशन     23 मई    24 मई

हल्द्वानी    27.1      31.7

अल्मोड़ा   21.2      20.2

मुक्तेश्वर   16.0      16.4

नैनीताल  18.5       15.2

चम्पावत  16.0       20.2

तीसरे दिन भी जारी रही बारिश

मंगलवार को तीसरे दिन भी बारिश का सिलसिला जारी रहा। बारिश की मात्रा कम थी, लेकिन नैनीताल व मुक्तेश्वर जैसे पर्यटन स्थलों पर ठंडक बरकरार रही। हल्द्वानी के अधिकतम तापमान में चार डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिली, लेकिन तेज धूप नहीं होने के कारण गर्मी का अहसास नहीं हुआ। बारिश को लेकर मौसम विभाग का अनुमान पिछले तीन दिन से सही साबित हो रहा है। सोमवार के मुकाबले मंगलवार को बारिश की मात्रा कम रही। लेकिन इसने पारे को ज्यादा चढऩे नहीं दिया।

बारिश में भी पहुंचे पर्यटक

नैनीताल जिले में मुक्तेश्वर, भीमताल, ज्योलीकोट, चोरगलिया आदि इलाकोंं में बारिश देखने को मिली। जबकि बाकी जगहों पर सुबह से काले बादल मंडराते रहे। जिले में मुक्तेश्वर में सबसे कम अधिकतम तापमान दर्ज हुआ। जबकि नैनीताल का पारा एक डिग्री और नीचे आया। वहीं, मौसम में लगातार बदलाव की वजह से वीकेंड न होने पर भी पर्यटन स्थल लोगों से गुलजार नजर आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.