नैनीताल, जागरण संवाददाता : Nainital Municipality : पालिका बोर्ड को बिना विश्वास में लिए डीएसए पार्किंग का 20 माह के लिए टेंडर किए जाने के निर्णय पर पालिका प्रशासन खुद घिरती नजर आ रही है।

बीती रोज पालिका बोर्ड बैठक में पार्किंग समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर जमकर हुए हंगामे के बाद अब सभासदों ने पालिका प्रशासन के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है।

बीती रात भर सभासद पालिका सभागार में धरने पर डटे रहे। सभासदों ने चेताया है कि यदि उनकी मांगों पर समुचित कार्रवाई नहीं की गई तो धरना प्रदर्शन इसी तरह जारी रहेगा।

बता दें कि सोमवार को पालिका सभागार में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में छह प्रस्तावों पर चर्चा की जानी थी। मगर कई घंटों तक चली बोर्ड बैठक में प्रस्तावों के बाहर के मुद्दों पर चर्चा और हंगामा होता रहा।

किसी तरह बीच में प्रस्तावों पर वार्ता करते हुए उन्हें सहमति दी गई। जिसके बाद पार्किंग को 20 माह के लिए बिना बोर्ड को विश्वास में लिए ठेके पर दिए जाने का मुद्दा उठते ही एक बार फिर सभासद भड़क उठे। सभासदों ने सभागार में जमीन पर बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी और अशोक वर्मा कई बार सभासदों को धरने से उठाने के लिए वार्ता करने पहुंचे। मगर सभासद नहीं माने। रात करीब 11 बजे ईओ और पालिकाध्यक्ष सभागार से चले गए। मगर सभासदों ने पूरी रात सभागार में ही बिताई।

सुबह होते ही फिर से सभासद धरने पर बैठ गए हैं। सभासद मोहन नेगी ने बताया कि बिना बोर्ड को विश्वास में लिए घाटे का सौदा कर पार्किंग का ठेका 20 माह के लिए कर दिया गया है। ठेके को पूरी तरह निरस्त करने अथवा केवल आठ माह के लिए ही दिए जाने की मांग की जा रही है।

इसके अलावा पालिका आवास कब्जेदारो से खाली कराने का प्रस्ताव पूर्व में पास होने के बावजूद अब तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है। साथ ही पालिका की आय बढ़ोतरी को लेकर पूर्व में कई प्रस्ताव पारित किए गए। मगर जिनमें अब तक पत्र तक जारी नहीं किया गया है। जिसको लेकर भी सभासद विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि विभिन्न मांगों पर जब तक पालिका प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं करता तब तक सभासद सभागार में इसी तरह धरने प्रदर्शन पर डटे रहेंगे। धरना प्रदर्शन में मनोज जगाती, कैलाश रौतेला, प्रेमा अधिकारी, गजाला कमाल, सपना बिष्ट, राजू टाक, दया सुयाल, रेखा आर्य, निर्मला चंद्रा, भगवत रावत, राहुल पुजारी बैठे हुए हैं।

Edited By: Skand Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट