Move to Jagran APP

पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष पर बीएससी कराने के नाम पर हजारों रुपए की ठगने का आरोप

कुसुमखेड़ा में रहने वाली एक युवती ने पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष अविनाश बगडवाल पर ओपन यूनिवर्सिटी से बीएससी कराने के नाम पर हजारों रुपये ठगने का आरोप लगाया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 11:44 AM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 11:44 AM (IST)
पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष पर बीएससी कराने के नाम पर हजारों रुपए की ठगने का आरोप
पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष पर बीएससी कराने के नाम पर हजारों रुपए की ठगने का आरोप

हल्द्वानी, जेएनएन : कुसुमखेड़ा में रहने वाली एक युवती ने पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष अविनाश बगडवाल पर ओपन यूनिवर्सिटी से बीएससी कराने के नाम पर हजारों रुपये ठगने का आरोप लगाया है। युवती की तहरीर पर कोतवाली में पूर्व कोषाध्यक्ष के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

loksabha election banner

कालाढूंगी रोड पर हनुमान मंदिर के पास रहने वाली युवती के मुताबिक वह कुमाऊं विश्वविद्यालय से बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षा में असफल हो गई थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष अविनाश बगडवाल निवासी पॉलीशीट से हुई। छात्रा ने अविनाश से ओपन यूनिवर्सिटी से बीएससी कराने की बात की। अविनाश ने कहा कि उसका अपना इंस्टीट्यूट है और वह डायरेक्टर है। वह अपने इंस्टीट्यूट से आसानी से बीएससी करवा देगा। छात्रा को साल में मात्र एक बार पेपर देने का झांसा दिया गया। छात्रा के मुताबिक एडमिशन के नाम पर अविनाश ने उससे 60 हजार रुपये नकद और 24 हजार रुपये खातों में लिए। एक साल बीतने के बाद भी जब वह बार-बार इंस्टीट्यूट के बारे में पूछने लगी तो अविनाश ने एक निर्माणाधीन भवन दिखाया और उसमें इंस्टीट्यूट खुलने का झांसा दिया। बाद में उस भवन में रिलायंस मॉल खुल गया। 

उसने परीक्षा के बारे में पूछा तो अविनाश ने कहा कि उसने परीक्षा किसी और से दिलवा दी है और छात्रा को सनराईज यूनिवर्सिटी की बीएससी द्वितीय वर्ष की एक फर्जी मार्ग सीट पकड़ा दी। बिना परीक्षा दिए मार्ग सीट देने के बारे में पूछने पर अविनाश ने धमकियां देनी शुरू कर दी। आरोप है कि अविनाश छात्रा के घर के आसपास चक्कर काटने लगा और आपराधिक रिकार्ड की जानकारी देकर मारने की धमकी देने लगा। कोतवाल विक्रम सिंह राठौर ने बताया कि छात्रा की तहरीर पर आरोपित पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष अविनाश बगडवाल के विरुद्ध धोखाधड़ी व धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.