Move to Jagran APP

MBPG Collage Admission 2022-23 : एमबीपीजी कालेज में सभी छात्र-छात्राओं को मिलेगा प्रवेश

MBPG Collage Admission 2022-23 एमबीपीजी कालेज में प्रवेश के लिए बड़ी संख्या में आवेदन आए थे। पूर्व निर्धारित सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी बीए में 1780 आवेदन लंबित हैं। बीकाम में 320 व बीएससी में 97 आवेदनों को प्रवेश का इंतजार है।

By ganesh joshiEdited By: Skand ShuklaPublished: Sun, 25 Sep 2022 08:16 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 08:16 AM (IST)
MBPG Collage Admission 2022-23 : एमबीपीजी कालेज में सभी छात्र-छात्राओं को मिलेगा प्रवेश
शासन से मिली मौखिक सहमति, बीए, बीकाम व बीएससी में दो हजार से अधिक छात्रों को बड़ी राहत

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कुमाऊं के सबसे बड़े कालेज एमबीपीजी हल्द्वानी में आवेदन करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा। शासन ने सभी को प्रदेश देने के लिए मौखिक सहमति जताई है। इस फैसले से स्नातक पहले सेमेस्टर के लिए आवेदन करने वाले दो हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को राहत मिली है। कालेज प्रशासन सोमवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करेगा।

loksabha election banner

एमबीपीजी कालेज में प्रवेश के लिए बड़ी संख्या में आवेदन आए थे। पूर्व निर्धारित सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी बीए में 1780 आवेदन लंबित हैं। बीकाम में 320 व बीएससी में 97 आवेदनों को प्रवेश का इंतजार है। सभी छात्र-छात्राओं को प्रवेश देने के लिए छात्र संगठन आंदोलनरत हैं। इससे कालेज प्रशासन दुविधा की स्थिति में आ गया था।

दबाव बढऩे पर शासन स्तर पर हुई वार्ता के बाद सभी को प्रवेश देने की मौखिक सहमति बनी है। प्राचार्य डा. एनएस बनकोटी ने बताया कि शासन स्तर से मौखिक सहमति मिली है। सोमवार से प्रवेश प्रक्रिया फिर शुरू होगी। जिन अभ्यर्थियों के आवेदन लंबित हैं, उन्हें प्रवेश दिया जाएगा। मेरिट के आधार पर प्रवेश दिए जाएंगे।

आंदोलित छात्र प्राचार्य से मिले

एमबीपीजी कालेज में सभी विद्यार्थियों को प्रवेश देने की मांग को लेकर शनिवार को छात्रों ने प्राचार्य डा. एनएस बनकोटी से मुलाकात की। कहा कि कई दिनों से मांग करने के बाद भी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। प्राचार्य ने शासन से मौखिक आदेश मिलने की जानकारी दी। सोमवार से प्रवेश प्रक्रिया फिर शुरू कराने की बात कही। यहां सूरज भट्ट, संजय जोशी, निहित नेगी आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.