Move to Jagran APP

MBPG Collage Admission 2022-23 : एमबीपीजी में पहले दिन 89 विद्यार्थियों ने लिया प्रवेश

MBPG Collage Admission 2022-23 पहले दिन कला में 39 वाणिज्य में 17 और बीएससी मैथ वर्ग में 20 और बायो वर्ग में 13 विद्यार्थी प्रवेश लेने के लिए आवेदन पत्रों का सत्यापन कराने पहुंचे। कई विद्यार्थी नई शिक्षा नीति के तहत प्रवेश से जुड़ी शंकाओं के समाधान को लेकर पहुंचे।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 12:00 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 12:00 PM (IST)
MBPG Collage Admission 2022-23 : एमबीपीजी में पहले दिन 89 विद्यार्थियों ने लिया प्रवेश
15 अगस्त तक विद्यार्थियों को आनलाइन जमा करनी होगी फीस

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एमबीपीजी कालेज में पहली मेरिट जारी होने के बाद दाखिला देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वरीयता सूची में स्थान पाने वाले 89 विद्यार्थियों ने पहले दिन प्रवेश लिया है। इस बार बीए में 1360, बीकाम में 640, बीएससी पीसीएम में 560 और बीएससी जेडबीसी में 560 सीटें उपलब्ध हैं। इसलिए सीटों की तुलना में यह आंकड़ा काफी कम रहा।

loksabha election banner

प्राचार्य डा. एनएस बनकोटी ने बताया कि पहले दिन कला में 39, वाणिज्य में 17 और बीएससी मैथ वर्ग में 20 और बायो वर्ग में 13 विद्यार्थी प्रवेश लेने के लिए आवेदन पत्रों का सत्यापन कराने पहुंचे। इसके अलावा कई विद्यार्थी नई शिक्षा नीति के तहत प्रवेश से जुड़ी शंकाओं के समाधान को लेकर पहुंचे।

उन्होंने बताया कि पहली मेरिट सूची में स्थान पाने वाले विद्यार्थियों के 13 अगस्त तक महाविद्यालय में आफलाइन प्रवेश फार्म और अन्य दस्तावेज सत्यापित किए जाएंगे। दस्तावेज सत्यापन और महाविद्यालय की आनलाइन स्वीकृति के बाद विद्यार्थी 15 अगस्त तक महाविद्यालय की वेबसाइट पर आनलाइन फीस जमा करनी होगी। जिसके बाद दूसरी मेरिट जारी की जाएगी।

संकायों में प्रवेश की स्थिति

संकाय            विद्यार्थी

कला                     39

वाणिज्य                17

बीएससी मैथ वर्ग     20

बीएससी बायो वर्ग  13

ये दस्तावेज जरूरी

कुविवि के पोर्टल पर पंजीकरण फार्म, एमबीपीजी महाविद्यालय की वेबसाइट पर भरा गया फार्म, हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की अंकतालिका, प्रमाणपत्र, टीसी, सीसी, माइग्रेशन, जाति प्रमाण पत्र लागू हो तो, ईडब्ल्यूएस लागू हो तो, अधिभार अंकों के प्रमाण पत्र, गैप ईयर प्रमाण पत्र, एंटी रैंगिंग फार्म।

छात्र नेताओं ने प्राचार्य से प्रवेश को लेकर चर्चा की

एमबीपीजी कालेज में छात्र नेताओं ने प्रवेश प्रणाली और नई शिक्षा नीति के बारे में प्राचार्य से चर्चा की। जिसमें प्राचार्य ने प्रवेश प्रणाली को उचित व्यवस्था के साथ आसानी से पूर्ण कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान छात्र नेता सूरज भट्ट, संजय जोशी, करन मेहता, हिमांशु पटेलिया, अमित पंत, आदित्य गौरव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.