Move to Jagran APP

रामनगर के सरकारी चिकित्सालय उपचार में लापरवाही बरतने से प्रसूता की मौत

सरकारी चिकित्सालय में डिलीवरी के लिए लाई गई एक महिला की मौत हो गई। स्वजन बिना पोस्टमार्टम की कार्रवाई के शव को सल्ट ले गए। उन्‍होंने एसडीएम को पत्र भेजकर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाया है। पीडि़तों ने मामले को लेकर सीएम से भी मिलने की चेतावनी दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 02:01 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 02:01 PM (IST)
रामनगर के सरकारी चिकित्सालय उपचार में लापरवाही बरतने से प्रसूता की मौत
रामनगर के सरकारी चिकित्सालय उपचार में लापरवाही बरतने से प्रसूता की मौत

रामनगर, जागरण संवाददाता : सरकारी चिकित्सालय में डिलीवरी के लिए लाई गई एक महिला की मौत हो गई। स्वजन बिना पोस्टमार्टम की कार्रवाई के शव को सल्ट ले गए। उन्‍होंने एसडीएम को पत्र भेजकर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाया है। पीडि़तों ने मामले को लेकर सीएम से भी मिलने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

जिला अल्मोड़ा के सल्ट देवायल निवासी मंजू नेगी पत्नी लक्ष्मण सिंह को प्रसव पीड़ा हुई। स्वजन उसे उपचार के लिए रामनगर के सरकारी चिकित्सालय लाए। कुछ देर प्राथमिक उपचार के बाद महिला को चिकित्सकों ने हल्द्वानी के लिए रेफर कर दिया। हल्द्वानी ले जाने के दौरान उसकी बैलपड़ाव में मौत हो गई। स्वजन उसे वापस संयुक्त चिकित्सालय लेकर पहुंचे। चिकित्सकों ने भी महिला को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद स्वजन शव को रात में सल्ट ले गए। मंगलवार को शव का दाह संस्कार कराया गया।

इस मामले में देवायल के पूर्व प्रधान भूपाल रावत ने चिकित्सालय पर लापरवाही का आरोप लगाया है। रावत ने बताया कि इस मामले में उनकी ओर से एसडीएम के माध्यम से डीएम को पत्र भेजा जा रहा है। महिला की मौत के लिए जिम्मेदार चिकित्सकों व स्टाफ के लिए खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस मामले में वह सीएम से भी मिलने जाएंगे। उधर सरकारी चिकित्सालय के चिकित्साधिकारी मणी भूषण पंत ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। उपचार में लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.