Move to Jagran APP

कमिश्‍नर ने हल्द्वानी-रुद्रपुर रूट पर 40 नई इंटरसिटी बसें चलाने के दिए आदेश

मंडल के लोगों के साथ ही सैलानियों का सफर सुगम बनाने के लिए संभागीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) की बैठक में शुक्रवार को कई अहम निर्णय हुए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 06:59 PM (IST)
कमिश्‍नर ने हल्द्वानी-रुद्रपुर रूट पर 40 नई इंटरसिटी बसें चलाने के दिए आदेश
कमिश्‍नर ने हल्द्वानी-रुद्रपुर रूट पर 40 नई इंटरसिटी बसें चलाने के दिए आदेश

हल्द्वानी, जेएनएन : मंडल के लोगों के साथ ही सैलानियों का सफर सुगम बनाने के लिए संभागीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) की बैठक में शुक्रवार को कई अहम निर्णय हुए। मंडलायुक्त राजीव रौतेला ने परिवहन महकमे को दूरदराज के पर्वतीय इलाकों के नए रूटों पर बस संचालन के लिए परमिट जारी करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही हल्द्वानी-रुद्रपुर रूट पर 40 नई इंटरसिटी बसें चलाने और रामनगर, पवलगड़, सीतावनी भ्रमण के लिए सफारी के 100 नए परमिट जारी करने के भी आदेश दिए हैं। इन सफारी वाहनों का संचालन उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार और वन विभाग के नियमानुसार वन विभाग द्वारा किया जाएगा।

loksabha election banner

शुक्रवार को सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में कमिश्नर ने कहा कि सड़कें पहाड़ की लाइफलाइन हैं। छोटे वाहनों को परमिट देने से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंंगे। बैठक में डीएम विनोद कुमार सुमन, अपर आयुक्त संजय कुमार खेतवाल, एआरटीओ विमल कुमार पांडे, डॉ. गुरदेव सिंह, प्रबंध निदेशक रोडवेज यशपाल सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व एसएस जंगपांगी आदि मौजूद थे।

वाहनों का संचालन नहीं करने वालों के परमिट होंगे निरस्त

मंडलायुक्त ने आरटीओ राजीव मेहरा से कहा कि ऐसे लोग, जो परमिट धारक होने के बावजूद वाहनों का संचालन नहीं कर रहे हैं, ऐसे परमिटों को तत्काल निरस्त करने की कार्रवाई की जाए और जरूरतमंदों को परमिट जारी किए जाएं।

अन्य जनपदों में भी करें आरटीए की बैठकें

मंडलायुक्त ने परिवहन विभाग को निर्देश दिए कि आरटीए की बैठक मंडल के अन्य जनपदों में भी आयोजित की जाएं। उन जनपदों के जिलाधिकारियों के अलावा सभी सहायक संभागीय परिवहन अधिकारियों को भी नियमित रूप से आमंत्रित किया जाए, ताकि उनकेजनपद की आवश्यक्ताओं के अनुसार प्राधिकरण जनहित के निर्णय ले सके।

यह भी पढ़ें : बर्फ से लकदक हुईं नैनीताल की चोटियां, निचले इलाकों में भी बर्फबारी शुरू

यह भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस पर राज्य में 83 कैदियों की सजा में छूट, सचिव का आदेश जेलों में पहुंचा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.