Move to Jagran APP

जलसंस्थान के 40 लाख के 500 बकायेदार लापता, बिक चुके हैं ज्‍यादातर दुकान

जलसंस्थान के बिल वितरण में 500 उपभोक्ताओं के पते तस्दीक नहीं हो पाए हैं। ये ऐसे उपभोक्ता हैं, जो अपने भवन बेचकर चले गए हैं और भवन स्वामियों के नाम से पानी के कनेक्शन चल रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 04:42 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 07:40 PM (IST)
जलसंस्थान के 40 लाख के 500 बकायेदार लापता, बिक चुके हैं ज्‍यादातर दुकान
जलसंस्थान के 40 लाख के 500 बकायेदार लापता, बिक चुके हैं ज्‍यादातर दुकान

हल्द्वानी, जेएनएन : जलसंस्थान के बिल वितरण में 500 उपभोक्ताओं के पते तस्दीक नहीं हो पाए हैं। ये ऐसे उपभोक्ता हैं, जो अपने भवन बेचकर चले गए हैं और अब वर्तमान भवन स्वामियों के नाम से पानी के कनेक्शन चल रहे हैं। जलसंस्थान ने ऐसे उपभोक्ताओं के पते पर नोटिस चस्पा करना शुरू कर दिया गया है। 16 जनवरी तक बकाया जमा नहीं होने पर आरसी जारी करने की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

अधिशासी अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि एक जनवरी से 10 जनवरी तक जलसंस्थान के बिलों का वितरण किया गया था। इसमें पुराने बकायेदारों को नोटिस भी भेजे गए। शहर व ग्रामीण क्षेत्र में मिलाकर 500 उपभोक्ता जलसंस्थान में दर्ज पते पर नहीं मिले। पूछताछ में पता चला कि इनमें से अधिकांश मकान बेचकर चले गए हैं और वर्तमान स्वामी ने अपने नाम से पेयजल कनेक्शन ले रखे हैं। कुछ उपभोक्ताओं के पते ही तस्दीक नहीं हो पाए। इस पर जलसंस्थान के पास मौजूद पतों पर नोटिस चस्पा की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 16 जनवरी से आरसी जारी करने के लिए प्रशासन को लिखा जाएगा।

लोहरियासाल मल्ला में बनेगा ओवरहेड टैंक

पनियाली पेयजल योजना के अंतर्गत लोहरियासाल मल्ला के साईं विहार में नलकूप का काम पूर्ण कर लिया गया है। अब जलसंस्थान ने 250 किलो लीटर के ओवरहेड टैंक निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अधिशासी अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि 117 लाख रुपये की योजना के अंतर्गत नलकूप निर्माण, ओवरहेड टैंक निर्माण और एक किमी लंबी लाइन बिछाई जानी है। इसमें नलकूप की बोङ्क्षरग का काम पूरा कर लिया गया है। अब ओवरहेड टैंक व पंप हाउस का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए ई-टेंडङ्क्षरग प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पांच फरवरी को तकनीकी बिड खोली जाएगी। इसके बाद वित्तीय बिड खोलकर टैंक निर्माण शुरू कराया जाएगा।

विधायक निधि से बनेंगी 10 पेयजल योजनाएं

अधिशासी अभियंता ने बताया कि पेयजल आपूर्ति में सुधार के लिए उन्होंने विधायक कालाढूंगी बंशीधर भगत व मेयर जोगेंद्र सिंह रौतेला से मुलाकात की। विधायक बंशीधर भगत ने 10 योजनाओं के लिए विधायक निधि से धनराशि देने का आश्वासन दिया है। जबकि मेयर ने भी जल्द नई पेयजल योजनाओं के लिए जलसंस्थान को बजट देने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें : बीजेपी के आनंद दरमवाल 18 वोटों के साथ बने हल्‍द्वानी के ब्लॉक प्रमुख

यह भी पढ़ें : हरदा के खिचड़ी भोज में उजागर हुई कांग्रेस की गुटबाजी, सुमित ने कही ये बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.