Move to Jagran APP

Haldwani News : बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई के विरोध में महापंचायत, बोले -लेछेड़ेंगे तो छोड़ेंगे नहीं

Haldwani News बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई के विरोध में रविवार को महापंचायत हुई। इस दौरान हुई महापंचायत में जय-जय श्री राम हर-हर महादेव के नारे गूंजे। आरएसएस के विभाग प्रचारक नरेंद्र ने कहा कि बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई से हिंदू समाज की भावना को ठेस पहुंची है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 01 May 2022 09:06 PM (IST)Updated: Sun, 01 May 2022 09:06 PM (IST)
Haldwani News : बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई के विरोध में महापंचायत, बोले -लेछेड़ेंगे तो छोड़ेंगे नहीं

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: हनुमान चालीसा का पाठ पढ़कर लौट रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई के विरोध में रविवार को महापंचायत हुई। वक्ताओं ने घटना की निंदा करते हुए एक सुर में कहा, शहर का माहौल बिगडऩे नहीं देंगे, लेकिन जो छेड़ेगा उसे छोड़ेंगे भी नहीं। पुलिस ने इस मामले में समुदाय विशेष के 50 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। अब तक 10 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

loksabha election banner

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद, हिंदू युवा वाहिनी व बजरंग दल के 300 से अधिक लोग शीशमहल स्थित शिव मंदिर के पास एकत्र हुए। इस दौरान हुई महापंचायत में जय-जय श्री राम, हर-हर महादेव के नारे गूंजे। आरएसएस के विभाग प्रचारक नरेंद्र ने कहा कि बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई से हिंदू समाज की भावना को ठेस पहुंची है। सरेआम पिटाई व पथराव करना हिंदुओं के मुंह पर तमाचा है। इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को खतरें में नहीं डाल सकते। गलत का विरोध करना सभी का अधिकार है। मेयर डा. जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ने कहा कि बजरंग दल कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ पढ़कर लौट रहे थे। दूसरे समुदाय के लोगों ने उनके गले में भगवा गमछा देखकर पिटाई की। हाथों में तलवारें व लाठी-डंडे लेकर लोगों को पीटा गया।

मारपीट के तीन आरोपितों को पकड़ा तो 40-50 लोग एकजुट होकर फिर आए और दो आरोपितों को छुड़ा ले गए थे। साथ ही पथराव कर तमंचे लहराए। उन्होंने कहा कि हिंदुओं के सब्र का इम्तहान न लें, नहीं तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने पुलिस से निष्पक्ष जांच कर सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की है। इधर, इस मामले में पुलिस ने 50 आरोपितों पर सांप्रदायिक भावना को भड़काने, मारपीट, गालीगलौज, पथराव की धाराओं में केस दर्ज किया है। थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक ने बताया कि 10 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। महापंचायत में विहिप विभाग प्रचारक उमाकांत, पंकज खत्री, कमल कोहली, सचिन साह, कमल जोशी आदि मौजूद रहे।

हाईवे जाम करने का प्रयास

बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई से आक्रोशित लोगों ने नैनीताल हाईवे जाम करने का प्रयास किया। लोगों के सड़क पर उतरते ही पुलिस भी हरकत में आई। समझाकर उन्हें हाईवे के किनारे खाली मैदान में भेजा गया। सुबह 10 बजे शिव मंदिर शीशमहल में हिंदूवादी संगठनों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। वरिष्ठजनों के पहुंचने से पहले युवा सड़क किनारे एकत्र हुए। इस दौरान उन्होंने नैनीताल हाईवे के एक साइड को जाम करने का प्रयास किया। सड़क पर लोगों के उतरने की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।

पुलिस को दो दिन का अल्टीमेटम

महापंचायत में वक्ताओं ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की और पुलिस को दो दिन का अल्टीमेटम दिया। कहा, मंगलवार शाम छह बजे तक आरोपित गिरफ्तार नहीं हुए तो कोतवाली के गेट पर धरना दिया जाएगा। सभी 50 आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग उठाई गई।

रामभक्त पुलिस का करें सहयोग

महापंचायत में हंगामे के आसार को देखकर भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। एसपी सिटी हरबंस सिंह, एसपी क्राइम डा. जगदीश चंद्र, सीओ सिटी भूपेंद्र धोनी, कोतवाल हरेंद्र चौधरी, एसओ प्रमोद पाठक, नीरज भाकुनी, इंस्पेक्टर उमेश मलिक आदि मौके पर पहुंचे। एसपी क्राइम डा. जगदीश चंद्र ने लोगों को संबोधित कर कहा कि वह असली रामभक्त हैं तो पुलिस का सहयोग करें। पुलिस अपना काम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.