Move to Jagran APP

Love Jihad: हिंदू बनकर दो साल तक प्‍यार का नाटक...फिर दुष्‍कर्म; जब युवती ने की शादी बात तो किया घिनौना काम

Love Jihad इंस्टाग्राम में युवक ने अनमोल बाजपुर वाले के नाम से आइडी बना रखी थी। आरोपित फरमूद ने पीड़ित युवती को पूरी तरह अपने झांसे में ले रखा था। युवती को उस पर काफी भरोसा था।

By ganesh joshiEdited By: Nirmala BohraPublished: Fri, 12 May 2023 08:02 AM (IST)Updated: Fri, 12 May 2023 08:02 AM (IST)
Love Jihad: हिंदू बनकर दो साल तक प्‍यार का नाटक...फिर दुष्‍कर्म; जब युवती ने की शादी बात तो किया घिनौना काम
Love Jihad: आरोपित फरमूद ने पीड़ित युवती को पूरी तरह अपने झांसे में ले रखा था।

गोविंद बिष्ट, हल्द्वानी : Love Jihad in Haldwani: कार की सवारी और बुलेट से फर्राटा भरने वाले फरमूद की असल पहचान एक फर्जी और झूठे की थी, लेकिन पीड़िता दो साल तक उसे अनमोल  ही समझती रही। असलियत सामने आई तो पैरों तले से जमीन खिसक गई।

loksabha election banner

इंस्टाग्राम में युवक ने अनमोल बाजपुर वाले के नाम से आइडी बना रखी थी। थाने में देर रात गुस्साई भीड़ फरमूद को उनके हवाले करने की मांग करती रही। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सीओ भूपेंद्र धौनी थाने में डटे रहे। एसओ काठगोदाम समेत एलआइयू की टीम भी जानकारी जुटाने में लगी हुई थी।

खुद को हाईफाई दिखाने की कोशिश करता था फरमूद

आरोपित फरमूद ने पीड़ित युवती को पूरी तरह अपने झांसे में ले रखा था। युवती को उस पर काफी भरोसा था। इसलिए उसने शादी तक की सोची। एक बार उसके घर बरहैनी भी गई। स्थानीय लोगों का कहना था कि युवक कार और बुलेट से घूमकर खुद को हाईफाई दिखाने की कोशिश करता था।

वहीं, युवती ने जब दोनों के बीच के रिश्ते को पारिवारिक तौर पर जोड़ने (शादी) की बात कही तो उसका असल रंग दिखने लगा। पहले गुमराह करता रहा। वहीं, जब असलियत सामने आई कि अनमोल फरमूद हसन है तो युवती के होश उड़ गए।

दूसरी तरफ फरमूद जान से मारने और समाज में बदनाम करने की धमकी देने लगा। दिन भर सदमे में रही युवती ने रात में किसी तरह हिम्मत जुटा फरमूद की साजिश को तहरीर के माध्यम से बताया तो पुलिस ने भी तुरंत मामला दर्ज कर लिया।

पहले गली फिर थाने में पीटा

फरमूद गोविंदपुर गरवाल में किराए पर रहता था। स्थानीय लोगों को उस पर शक था। इसलिए उन्होंने इसे ट्रेस करना शुरू किया। पुख्ता कर लिया कि वो पहचान बदल लड़कियों से दोस्ती गांठता है। गुरुवार सुबह पहले कुछ लोग उसके किराये के घर पहुंचे। जिसके बाद मकान मालिक से कहा कि उसे बुलाए।

घर पहुंचा फरमूद बहस करने लगा तो लोगों ने उसे पीटा। इसके बाद आरटीओ चौकी पहुंचा दिया। लेकिन तहरीर न मिलने की वजह से दिन में कार्रवाई नहीं हुई। रात आठ बजे करीब बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंच गए। जहां फरमूद की फिर धुनाई हुई। इस बीच युवती के स्वजन पहुंचे। पुलिस भी सक्रिय हुई। जिसके बाद तहरीर मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर ली गई।

हिंदू युवतियों को सावधान रहने की जरूरत

बजरंग दल के जिला संयोजक जोगेंद्र सिंह राणा कार्यकर्ताओं संग सुबह से इस मामले को सामने लाने में जुटे थे। राणा ने कहा कि हिंदू युवतियों को इन नाम बदलकर शोषण करने वाले बहरूपियों से सावधान रहने की जरूरत है। पुलिस की मदद से इनकी असलियत सामने लाना जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.